भदरोया में खनन माफिया की दबंगई, वन विभाग की टीम से कर दी धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 11:01 PM (IST)

ठाकुरद्वारा (गगन): इंदौरा क्षेत्र में खनन माफिया के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वे सरकारी मुलाजिमों को भी धमकाने में गुरेज नहीं कर रहे हैं और उनसे धक्का-मुक्की करने पर उतारू हो रहे हैं।मामला वन रेंज भदरोया का है। यहां का स्थानीय खनन माफिया वन विभाग की भूमि से अवैध रूप से मिट्टी का खनन कर ट्रैक्टर ट्राॅलियों में भरकर दिन-रात पंजाब क्षेत्र में महंगे रेटों पर बेचने के लिए जा रहा है। वीरवार को वन विभाग के कर्मचारियों ने जब उन्हें खनन मैटीरियल से भरी हुईं ट्रैक्टर ट्रॉलियों सहित भदरोया में पकड़ा तो मौके पर एक स्थानीय व्यक्ति वन विभाग के कर्मचारियों के साथ उलझ पड़ा और उसने धक्का-मुक्की तक कर दी। 

इसके उपरांत कर्मचारियों ने वन रेंज अधिकारी भदरोया अभिनव ठाकुर को सूचना दी तो वह मौके पर पहुंचे लेकिन मामला शांत नहीं हुआ और खनन माफिया के लोग रेंज अधिकारी को भी धमकी देते हुए उनसे उलझ पड़े। वन रेंज अधिकारी ने कहा कि सलीम नाम के व्यक्ति ने अपने 4 करिन्दों को साथ लेकर हमारे स्टाफ व उनको भी धमकी दी है, जिसकी लिखित में शिकायत उच्च अधिकारियों व पुलिस विभाग को भेजी है। उन्होंने कहा कि मामले की सूचना एएसपी नूरपूर सुरिंदर शर्मा को फोन के माध्यम से दी, जिसके बाद थाना डमटाल की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची थी।

अभिनव ठाकुर ने बताया कि भविष्य में अगर उनके साथ या उनके विभाग के कर्मचारियों के साथ कोई घटना घटती है तो उसके जिम्मेदार सलीम नाम का व्यक्ति और उसके 4-5 कर्मचारी होंगे जो आए दिन वन विभाग के कर्मचारियों को डराते-धमकाते रहते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी स्थानीय लोग कई बार पुलिस व खनन विभाग के अधिकारियों को भदरोया, लोध्वा, गगवाल, गुज्जर नाल व डैकवां आदि गांवों में वन विभाग की भूमि से खनन माफिया द्वारा खनन करने की सूचनाएं देते रहे हैं लेकिन पुलिस और खनन विभाग ने आज तक इस पर कोई कठोर कदम नहीं उठाया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News