यहां खनन माफिया के हौसले बुलंद, खनन करने से रोका तो ग्रामीण पर किया जानलेवा हमला

Thursday, Jul 11, 2019 - 07:34 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज): नैहरनपुखर में दुकानदार पर हुए जानलेवा हमले का खौफ अभी लोगों के दिलों से निकला भी नहीं था कि अब ऐसा ही एक और मामला गरली के निकटवर्ती गांव सरड़ डोगरी में पेश आया है। गांव सरड़ डोगरी में अवैध खनन कर रहे एक ट्रैक्टर चालक को रोका तो उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ग्रामीण तीर्थ राम पुत्र जैसी राम पर जानलेवा हमला बोल दिया। उक्त हमलावरों ने इस दौरान उसकी बाइक को बुरी तरह तोड़ डाला और उसके बैग का सामान भी इधर-उधर बिखेर दिया। मारपीट से तीर्थ राम के सिर, बाजू, टांगों व शरीर के अन्य हिस्सों पर गहरी चोटें आई हैं।

हमलावरों में 6 लोग शामिल, 4 ने की मारपीट

तीर्थ राम के अनुसार उसकी मिलकीयती भूमि के साथ ही खड्ड में अवैध खनन कर रहे एक ट्रैक्टर चालक को उसने रोकने का प्रयास किया तो वह नहीं माना तथा तीर्थ राम को देख लेने की धमकी दी। इसके बाद जब शाम को तीर्थ राम अपनी बाइक पर सवार होकर घर के लिए निकला तो रास्ते में उक्त लोगों ने उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया है। तीर्थ राम के अनुसार हमलावरों में 6 लोग शामिल थे, जिनमें से 4 ने उससे मारपीट की तथा उसकी बाइक को भी नुक्सान पहुंचाया।

पीडित परिवार ने एस.पी. कांगडा व डी.जी.पी. शिमला से की उचित कार्रवाई की मांग

वहीं घटना की सूचना मिलने पर रक्कड़ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस थाना रक्कड़ के एस.एच.ओ. सुशील कुमार ने बताया कि पीड़ित का मैडीकल करवाकर मामला दर्ज कर लिया गया है व आगे छानबीन की जा रही है। वहीं पीडित परिवार ने एस.पी. कांगडा व डी.जी.पी. शिमला से मांग की है कि उक्त हमलावरों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए ताकि दोबारा ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

Vijay