कुल्लू में माइनिंग गार्ड व वन कर्मी पर खनन माफिया का हमला, टनल में छुपकर बचाई जान

Friday, Nov 22, 2019 - 04:35 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में खनन माफिया द्वारा माइनिंग विभाग के गार्ड व वन विभाग के एक कर्मी पर हमला करने का मामला सामने आया है। मामले के संदर्भ में शिकायत मिलने के बाद पुलिस द्वारा छानबीन शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बंजार बीट के खनन गार्ड सुचेत सिंह और वन विभाग के कर्मी दोत राम कुल्लू की उपतहसील सैंज के छुरजा में सफेद स्लेट के अवैध खनन का खुलासा होने के बाद वहां पर दबिश देने गए हुए थे। इस दौरान खनन माफिया ने उन पर हमला किया है।

टनल से बरामद हुए विस्फोटक पदार्थ

खनन गार्ड सुचेत सिंह ने बताया कि अवैध खनन की शिकायत मिलने के बाद मौके पर दबिश देने गए थे। इस दौरान मौके पर सफेद स्लेट की अवैध खदान मिली। यहां पर 3-4 लोग इस काम कर रहे थे जोकि उनको देखकर मौके से फरार हो गए। मौके पर अवैध खनन के चलते की गई 50 से 60 मीटर लंबी टनल भी मिली, जिसमें विस्फोटक पदार्थ भी थे।

कार्रवाई के दौरान आया धमकी भरा फोन

खनन गार्ड ने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान उन्हें धमकी भरा फोन भी आया और वहां से चले जाने को कहा गया लेकिन उन्होंने मौके से अपने अधिकारियों को इस मामले की सूचना दी। इसी दौरान उन पर पत्थरों से हमला किया गया। हमलावरों से बचने के लिए वह और वन कर्मी टनल में छुप गए और बाद में बड़ी मुशिकल से जान बचाकर वहां से भागे। घटना के बाद खनन गार्ड ने इसकी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

Vijay