लाखों रुपए की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय बना मात्र शोपीस (Video)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 02:33 PM (IST)

जवाली (दौलत चौहान) : जवाली उपमंडल के अन्तर्गत मिनी सचिवालय परिसर में तहसीलदार व नायब तहसीलदार नदारद होने से राजस्व कार्य पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है। जिससे जवाली इलाके से दूरदराज से जमीन संबधी कार्य करवाने आने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लिहाजा अभी 50 हजार की आबादी के राज्सव कार्य से जुडी तहसील एस.डी.एम के हवाले है। बता दें कि मिनी सचिवालय जवाली में तहसीलदार का पद पिछले करीब एक माह से रिक्त चल रहा है तथा यहां कार्यरत नायब तहसीलदार के छुट्टी पर चले जाने के कारण तहसीलदार संबन्धी कार्य पूरी तरह से ठप्प होकर रह गया है। बच्चों को प्रमाण पत्र बनवाने सहित लोगों को तहसील संबन्धी कार्य करवाने में काफी दिक्कत हो रही है। लाखों रुपए की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय मात्र शोपीस बनकर रह गया है। लोगों ने कहा कि जवाली के विधायक अर्जुन सिंह विकास के वादे तो भले ही करते हैं लेकिन अगर कर्मियों के पद ही रिक्त होंगे तो विकास कैसे होगा।

उन्होंने मांग की है कि तहसील जवाली में रिक्त चल रहे तहसीलदार के पद पर अतिशीघ्र नियुक्ति की जाए ताकि जनता को लाभ मिल सके। लोगों ने चेताया है कि अगर एक सप्ताह के भीतर तहसीलदार व नायब तहसीलदार की नियुक्ति नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा,जिसकी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार व जवाली के विधायक की होगी।

Edited By

Simpy Khanna