पांवटा में विद्युत विभाग की बड़ी कर्रवाई, बिजली चोरी करने पर वसूला लाखों का जुर्माना

Tuesday, Jul 02, 2019 - 06:25 PM (IST)

पांवटा साहिब (रोबिन): पांवटा साहिब विद्युत विभाग की टीम ने बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसते हुए डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया है। विद्युत विभाग की टीम ने यह कार्रवाई पांवटा साहिब के गुलाबगढ़, टोका नगला पंचायत में की है। विभाग की टीम ने 4 लोगों पर कार्रवाई करते हुए उक्त जुर्माना लगाया है। बता दें कि इन पंचायतों के लोगों ने अपने-अपने खेतों में ट्यूबवैल के क्नैक्शन जोड़ रखे हैं। खेतों के बीच जा रही बिजली विभाग की लाइन पर तार जोड़कर वे अपने ट्यूबवैल चला रहे थे, जिससे बिजली विभाग को लाखों रुपए का चूना लग रहा था। यही नहीं, आसपास की पंचायतों में बिजली की समस्या उत्पन्न हो रही थी। जब मीडिया की टीम मौके पर पहुंची तो उसके एक घंटे बाद विद्युत विभाग के अधिकारी कुभकर्णी नींद से जागे और बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसते हुए डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना किया।

150 से अधिक ट्यूबवैल पर भी कसेगा शिकंजा

विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता दर्शन सिंह का कहना है कि इस क्षेत्र में 150 से अधिक ट्यूबवैल के कनैक्शन बिजली की चोरी से चल रहे हैं, उन पर भी जल्द शिकंजा कसा जाएगा। मंगलवार को 4 लोगों को बिजली चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा तथा उन्हें डेढ़ लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। उन्होंने कहा कि बिजली की चोरी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रशासन मुहैया करवाए सुविधा तो क्यों हो बिजली की चोरी

सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर प्रशासन किसानों के लिए हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाता तो किसानों को बिजली की चोरी नहीं करनी पड़ती। बता दें कि इन इन दिनों नहर की सफाई का कार्य किया जा रहा है, जिससे किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है, जिस कारण उन्हें खेती करने के लिए बिजली की चोरी करनी पड़ रही है। ऐसे में प्रशासन को किसानों की समस्या का हल जल्द से जल्द निकालना चाहिए ताकि उन्हें परेशानी न उठानी पड़े।

Vijay