बीमा पॉलिसी के नाम पर की लाखों की ठगी, दंपति गिरफ्तार

Friday, May 05, 2017 - 08:12 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर पुलिस ने बीमा पॉलिसी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में एक दंपति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार मामला करीब 6 माह पुराना है। थाना हमीरपुर में सेवानिवृत्त कालेज प्राचार्य ए.के. आचार्य पुत्र स्वर्गीय ठाकुर दास निवासी वार्ड नं. 7 नजदीक गुरुद्वारा हमीरपुर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्हें एक मोबाइल नंबर से बीमा पॉलिसी संबंधी फोन आया था, जिस पर उन्होंने मोबाइल नंबर धारक के झूठे प्रलोभन में आकर 7 अप्रैल से 29 जुलाई, 2016 तक कुल 20,12,729 रुपए अलग-अलग बैंक खातों में जमा करवा दिए थे। उनके अनुसार आरोपियों ने उन्हें पैसे दोगुने होने का प्रलोभन दिया था मगर उसके बाद आरोपी गायब हो गए। जब उनके मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया तो वे स्विच ऑफ आते रहे जिस पर उन्होंने पुलिस थाना हमीरपुर में शिकायत दर्ज करवाई। 

नई दिल्ली का रहने वाला है दंपति
शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। मामले में पूरी तरह गोपनीयता बरती गई थी तथा पुलिस ने इस मामले में विशेष अन्वेषण इकाई को गठित कर मामले में छानबीन शुरू की। पुलिस की विशेष अन्वेषण इकाई हमीरपुर के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार, मुख्य आरक्षी नरेश कुमार व राजेश कुमार ने 2 आरोपियों हनी भाटिया पुत्र गुरुपूर्ण भाटिया व नीतू भाटिया पत्नी हनी भाटिया निवासी मकान नं. 357 प्रीतमपुरा नई दिल्ली को गिरफ्तार किया। इन दोनोंआरोपियों से कुल 16,65,060 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। 

आरोपियों को मिला एक दिन का पुलिस रिमांड 
ए.एस.पी. हमीरपुर डा. शिव कुमार ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। मामले में छानबीन जारी है, साथ ही लोगों से भी अपील है कि ऐसे लोगों के झांसे में न आएं तथा ऐसी झूठी फोन कॉल आने पर तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित करें।