हिमाचल में कर्फ्यू से प्रवासी मजदूर परेशान, खाने के पड़े लाले

Wednesday, Mar 25, 2020 - 08:51 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल में कर्फ्यू लगने के बाद प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें भी बढने लगी है। हमीरपुर में भी जम्मू-कश्मीर से रोजी-रोटी की तलाश में दशकों से आ रहे मजदूरों को अब खाने के लाले पड़ने लगे है। हमीरपुर में करीब 2 दर्जन जम्मू-कश्मीर से दिहाड़ी लगाकर काम करने वाले मजदूरों ने जिला प्रशासन और सरकार से राशन मुहैया करवाने की मांग की है।

गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में पिछले 40 वर्षों से जम्मू-कश्मीर से प्रवासी मजदूर सर्दियों में रोजी-रोटी की तलाश में आते है। वहीं अब करोना वायरस के चलते इन प्रवासी मजदूरों के पास पैसें नहीं होने के चलते रोटी खाने के लाले पड़े हुए हैं, जिस कारण मजदूरों ने जिला प्रशासन से खाने का प्रबंध करने की गुहार लगाई है।

जम्मू से दिहाड़ी लगाकर गुजारा कर रहे मजदूर ने बताया कि पिछले 40 वर्षों से हमीरपुर में ही आते हैं लेकिन इस बार कर्फ्यू लगने से मुसीबत बढ़ गई है क्योंकि जो पैसे कमाए थे वे घर भेज दिए हैं और खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। उन्होंने मांग की है कि मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध किया जाए या फिर उन्हें घर भिजवाने के लिए कोई व्यवस्था की जाए। मजदूरों ने मांग की है कि सरकार इस आपदा की घड़ी में उनका साथ दे।

Vijay