प्रवासी महिला ने उठाया खौफनाक कदम, क्वार्टर में फंदा लगाकर दी जान

Saturday, Sep 14, 2019 - 06:02 PM (IST)

घुमारवीं: पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले कस्बा कुठेड़ा में एक प्रवासी महिला ने आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान आशा देवी पत्नी शिशुपाल निवासी गांव रामपुर उत्तर प्रदेश के रूप में की गई है। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल व थाना प्रभारी राकेश राय अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन में जुट गए। जानकारी के अनुसार महिला, उसका पति व 2 साल की बेटी क्वार्टर लेकर कुठेड़ा में रह रहे थे। घटना पता शनिवार सुबह उस समय चला जब शिशुपाल के साथियों ने उसे उठाने के लिए बाहर से दरवाजा खटखटाया। इस दौरान जब शिशुपाल बिस्तर से उठा तो देखा कि उसकी पत्नी फंदे पर लटक रही थी। आशा देवी ने पंखे की कुंडी के साथ रस्सी बांधकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

महिला ने नहीं खाया था रात का खाना

डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि दोनों पति-पत्नी ने रात को खाना बनाया हुआ था लेकिन आशा देवी ने रात का खाना नहीं खाया था। इससे प्रतीत होता है कि शायद पति-पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ हो। उसके बाद पति-पत्नी व उनकी बेटी इसी कमरे में सो गए थे। सुबह जब शिशुपाल उठा तो देखा कि उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली है।

फंदा लगाने के लिए लिया गैस सिलैंडर का सहारा

पुलिस तफ्तीश में आया कि महिला ने पंखे की कुंडी के साथ रस्सी बांधी और स्वयं गैस के सिलैंडर के ऊपर खड़ी हो गई और फंदा लगा लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 175 के तहत कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

Vijay