कड़कड़ाती ठंड में खुले टेंट में रह रहा प्रवासी बुजुर्ग

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 07:31 PM (IST)

सुंदरनगर (अंसारी) : संस्कार एवं परामर्श केंद्र सुंदरनगर ने नौलखा चैक पर कड़कड़ाती ठंड में भी खुले टेंट में रहने वाले राजस्थान मूल के करीब 80 वर्षीय बुजुर्ग तोता राम की मदद कर राशन व ओढ़ने के लिए रजाई वर तलाई प्रदान की।
तोता राम पेशे से लोहार का कार्य कर जीवन यापन करता था। तोता राम ने शादी नहीं की है और यहां वह अपने छोटे भाई और भाभी के साथ बीते 25 सालों से रहता है। आयु के इस पडाव में समय के साथ शरीर बुढ़ा हो गया और कोरोना महामारी के कारण रोजगार भी समाप्त हो गया। जिसके कारण तोता राम के पास आय का कोई भी साधन नहीं रहा और खाने के लिए भी राशन नहीं रहा है।
सर्दी के इस कड़कड़ाती इस ठंड में तोता राम एक छोटे से टेंट पर किसी तरह रहने को मजबूर है। संस्कार एवं परामर्श केंद्र के संस्थापक रोशन शर्मा ने कहा कि मामले की तहसील कल्याण अधिकारी सुंदरनगर द्वारा जांच की रिपोर्ट एसडीएम कार्यालय को भेज दी है, लेकिन एसडीएम सहित स्टाफ के कर्मचारियों में कोरोना संक्रमित पाए जाने से कार्यवाही में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि उनके साथ तहसील कल्याण अधिकारी विक्रांत जगा ने व्यक्तिगत रूप से तोता राम को राशन व ओढ़ने के लिए रजाई वर तलाई उपलब्ध करवाई है। इस दौरान सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष एम आर वर्मा भी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News