हमीरपुर में पानी के सैंपल सही, लोकल व ब्रांडिड कंपनी के दूध में गड़बड़

11/19/2019 6:19:57 PM

हमीरपुर (अरविंदर): हमीरपुर जिला के लोगों को पेयजल तो शुद्ध मिल रहा है लेकिन दूध में गड़बड़ हो रही है। लोकल दूध बेचने वालों से लेकर ब्रांडिड कंपनी के दूध में यूरिया का पाया जाना चिंता का विषय है। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की मोबाइल वैन ने मंगलवार को जिला में दूध, पानी व जूस आदि के सैंपल जांचे। हमीरपुर शहर में पानी के सैंपल तो सही पाए गए लेकिन दूध में पानी की मिलावट ज्यादा पाई गई है। इसके अलावा पैकेट बंद दूध व लोकल दूध के सैंपलों की जांच में एक ब्रांडिड कंपनी व दूध विक्रेता के दूध में यूरिया की मात्रा पाई गई।
PunjabKesari, Food Satety Van Image

फूड एंड सेफ्टी विभाग हमीरपुर की मोबाइल टैस्टिंग वैन ने मंगलवार को हमीर भवन के पास लोगों के पानी, दूध और जूस के सैंपल ऑन द स्पॉट जांचने की सुविधा दी। सैंपल जांच की रिपोर्ट लोगों को कुछ समय में ही मिल रही है। लोग सैंपल की रिपोर्ट को लेकर काफी उत्साहित दिखे। अब तक 58 सैम्पल जांचे गए, जिनमें से 2 की रिपोर्ट सही नहीं पाई गई।
PunjabKesari, Food Safety Van Image

असिस्टैंट कमिश्नर फूड एंड सेफ्टी विभाग अरुण चौहान ने लोगों से मोबाइल टैस्टिंग वैन का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने का आग्रह किया है ताकि उन्हें पता चल सके कि वह कैसा दूध और पानी पी रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच टीम में शामिल फूड सेफ्टी ऑफिसर मधुबाला तथा खाद्य विश्लेषक अक्षय कुमार कुछ ही मिनट में रिपोर्ट भी दे रहे हैं। यह अभियान जिला में एक सप्ताह तक चलेगा।
PunjabKesari, Assistant Commissioner Food Safety Image


Vijay

Related News