डिजिटल प्रदर्शनी के माध्यम से देश भर में पहुंचाए जा रहे गुरु नानक देव जी के संदेश : देवप्रीत

Tuesday, Nov 19, 2019 - 12:46 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्रालय के तहत ब्यूरो आउटरीच एंड कम्युनिकेशन की ओर से नानक देव जी के जीवन और उदासियों पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी के एक छोटे से प्रयास के माध्यम से गुरुनानक देव जी के संदेशों को पूरे देशभर में पहुंचाया जा रहा है। देशभर में गुरु नानक देव जी के 550वें अवतार पर्व के उपलक्ष्य पर देशभर के विभिन्न राज्यों में डिजिटल प्रदर्शनियां लगाई गई हैं और इसी कड़ी में कुल्लू जिला के ढालपुर मैदान में भी प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। यह बात सूचना प्रसारण मंत्रालय की अपर महानिदेशक देवप्रीत सिंह ने यहां कुल्लू में कही।

उन्होंने ढालपुर में लगी गुरु नानक देव की डिजिटल प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। फील्ड आउटरीच ब्यूरो शिमला के सहायक निदेशक रितेश कपूर व इवेंट मैनेजर शशांक श्रीवास्तव व निशित श्रीवास्तव भी उनके साथ मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर लोधी, ननकाना साहिब,पटना साहिब व विशाखा पटनम, जम्मू-कश्मीर में बड़ी डिजिटल प्रदर्शनियां लगाई गई हैं। 16 नवंबर से शुरू हुई इस प्रदर्शनी का समापन मंगलवार 19 नवंबर को होगा।

उन्होंने बताया कि यहां पर आकर सभी लोग गुरु नानक देव की जीवनी के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं। गौर रहे कि कुल्लू में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य पर ढालपुर मैदान में चल रही डिजिटल प्रदर्शनी में हर दिन खूब भीड़ उमड़ रही है। प्रदर्शनी के साथ-साथ चित्रकला स्पर्धा भी आयोजित हुई।

Edited By

Simpy Khanna