ऊना में सड़कों पर उतरे पुराने बस स्टैंड के व्यापारी, जानिए सरकार से क्या उठाई मांग

Tuesday, Dec 03, 2019 - 06:08 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना में आईएसबीटी के शुरू होने के बाद पुराने बस स्टैंड को मिन्नी बस स्टैंड बनाने की मांग लेकर व्यापारी सड़कों पर उतर गए हैं। मंगलवार को हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा की अगुवाई में सैंकड़ों व्यापारियों ने एकत्रित होकर पुराने बस स्टैंड को मिन्नी बस स्टैंड बनाने की मांग उठाई। इस दौरान व्यापारियों ने पुलिस द्वारा किए जा रहे चालान को लेकर रोष जताते हुए नारेबाजी भी की। व्यापारियों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही व्यापारियों की समस्या का समाधान न निकला तो वे उग्र प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेंगे।

प्रदर्शन के दौरान व्यापारियों ने पुराने बस स्टैंड के प्रवेश द्वार से लेकर निकासी द्वार तक रोष रूवरूप रैली भी निकाली। व्यापारियों ने कहा कि आईएसबीसी बस स्टैंड ऊना के शुरू होने के बाद पुराने बस स्टैंड के आसपास बसे सभी व्यापारी बेरोजगारी की कगार पर पहुंच गए हैं। यही नहीं, उनके साथ लगे अन्य मजदूर भी बेरोजगार हो गए हैं।

व्यापारियों ने बताया कि एक अनुमान के अनुसार बस स्टैंड के शिफ्ट होने के बाद से ही करीब एक हजार लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि पुराने बस स्टैंड को मिनी बस स्टैंड बना दिया जाए ताकि व्यापारियों को कोई नुक्सान न हो। व्यापारियों ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वो संघर्ष का रास्ता अपनाएंगे।

Vijay