लूट की वारदात को लेकर भड़के व्यापारी, 3 घंटे तक किया चक्का जाम

Thursday, Jul 26, 2018 - 04:32 PM (IST)

मानपुरा: बद्दी के एक व्यापारी के घर मंगलवार को दिन-दिहाड़े हुई लूट की वारदात के बाद व्यापारियों की नाराजगी बढ़ गई। पुलिस पर सुस्त कार्रवाई का आरोप लगाते हुए व्यापारियों ने बद्दी के रोटरी चौक पर चक्का जाम कर दिया और करीब 3 घंटे तक चले चक्का जाम को व्यापारियों ने एस.पी. बद्दी के आश्वासन बाद खोला। बद्दी के व्यापारियों, बद्दी-वर्धमान व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रवीण कौशल, अशोक गर्ग, राजिंद्र, सुरेश, राजेश व प्रवीण समेत सैंकड़ों व्यापारियों ने रोटरी चौक पर न केवल धरना-प्रदर्शन किया बल्कि कई घंटों तक यातायात भी बाधित रखा। लोगों ने मामले की जांच में पुलिस की कथित लापरवाही की शिकायत सी.एम. को ज्ञापन भेज कर की है।


महिला को चाकू दिखा लूटे थे लाखों के गहने व नकदी
बता दें कि मंगलवार को हाऊसिंग बोर्ड फेज-3 कालोनी में 2 अज्ञात लुटेरों ने एक महिला को चाकू दिखा कर और उसे बाथरूम में बंद करके 8 लाख रुपए नकद और 27 तोले सोना लूट लिया था। हालांकि घटना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई कर रही है लेकिन स्थानीय व्यवसायी पुलिस की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं हैं। उनका आरोप है कि पुलिस हर मामले में लापरवाही बरतती है। बड़ी हैरानी की बात है कि पुलिस लुटेरों को पकडऩे की बजाय जिनके घर में चोरी हुई उन्हें ही परेशान कर रही थी। इसके चलते कुछ लोगों ने इस पर एतराज जताया व सबसे पहले लोग जिस घर में चोरी हुई वहां एकत्रित हुए, बाद में चक्का जाम की रणनीति बनाई।


ऐसे किया चक्का जाम
बुधवार को सुबह करीब 10 बजे स्थानीय दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके रोटरी चौक पर एकत्रित होना शुरू हो गए थे और 11 बजे दुकानदारों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान कई घंटों तक यातायात को भी बाधित रखा गया। एस.पी. रानी बिंदु सचदेवा और तहसीलदार मुकेश शर्मा मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। दुकानदारों ने पुलिस की हर मामले में ढीली कार्रवाई को लेकर तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। एस.पी. ने दुकानदारों को बातचीत करने के लिए अपने कार्यालय में बुलाया, जहां दोनों पक्षों में सौहार्दपूर्ण बातचीत के बाद प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। एस.पी. ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

Vijay