धर्मशाला में Oneway के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी, चक्का जामकर जताया विरोध (Video)

Saturday, Nov 16, 2019 - 05:40 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): स्मार्ट सिटी धर्मशाला में वन-वे व्यवस्था पर व्यापारी वर्ग बिफर गया है। वन-वे के विरोध में शनिवार को व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सुबह 9 से 12 बजे तक कोतवाली बाजार में धरना-प्रदर्शन के बाद व्यापारी वर्ग ने संगम पार्क के साथ लगती मुख्य सड़क पर पहुंचकर वहां चक्का जाम कर दिया। व्यापारी वर्ग का कहना है कि वन-वे की वजह से कोतवाली बाजार में 80 फीसदी कारोबार चौपट हो गया है।

2 घंटे तक चक्का जाम होने की वजह से जहां यात्री परेशान हुए, वहीं स्थानीय लोगों को भी आने-जाने में दिक्कतें पेश आईं। लगभग 2 घंटे बाद एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को शांत करते हुए चक्का जाम खुलवाया और उसके बाद वाहनों की आवाजाही सुचारू हो पाई।

व्यापार मंडल कोतवाली बाजार के अध्यक्ष नरेंद्र जम्वाल ने कहा कि कोतवाली बाजार में प्रशासनिक अधिकारियों ने वन-वे को इन्वैस्टर मीट तक चलाने की बात कहते हुए सहयोग मांगा था और हमने सहयोग भी किया लेकिन अब इसे निरस्त नहीं किया जा रहा है।

जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते व्यापार मंडल ने गत दिवस बैठक करके निर्णय लिया था, जिसके तहत शनिवार को धरना-प्रदर्शन व चक्का जाम किया गया। प्रदर्शन के माध्यम से सीएम, डीसी कांगड़ा को संदेश दिया गया कि वन-वे व्यापारी हित में नहीं है, इसलिए इसे व्यापारी वर्ग पर न थोपा जाए।

उधर, एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू ने कहा कि मैंने डीसी कांगड़ा और एसपी कांगड़ा से बात की थी। हमने वन-वे लोगों की सहूलियत के लिए बनाया था, ताकि ट्रैफिक जाम न लगे लेकिन व्यापार मंडल नहीं चाहता है कि वन-वे हो। ट्रैफिक को गंभीरता से मैनेज करने के लिए जरूरी है कि इस क्षेत्र में पार्किंग का प्रावधान करें और जो वाहन सड़क पर खड़े होते हैं, उन पर सख्ती से कार्रवाई करें और सिर्फ छोटे वाहनों को को व्यवस्था के तहत बाजार में प्रवेश के लिए स्वीकृति प्रदान करें।

Vijay