47 वर्षों से नहीं मिला इंसाफ, अब इस दिन अमरण अनशन पर बैठेंगे पौंग बांध विस्थापित

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:20 PM (IST)

ज्वाली (दौलत चौहान): ज्वाली उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत फारियां में पौंग बांध विस्थापितों की एक महत्वपूर्ण बैठक पौंग बांध विस्थापित बहुउद्देश्यीय सोसायटी लिमिटेड के डायरैक्टर रघुवीर सिंह लालिया की अध्यक्षता में हुइ, जिसमें काफी संख्या में पौंग बांध विस्थापितों ने भाग लिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि 28 नवम्बर को राजा का तालाब डीसी आर एंड आर पौंग बांध विस्थापित बहुउद्देशीय मैनेजिंग डायरैक्टर अश्विनी अवस्थी अमरण अनशन पर बैठेंगे, जिसमें काफी संख्या में लोग उनके साथ मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि पौंग बांध विस्थापितों को आज 47 वर्षों के बाद भी इंसाफ नहीं मिला।
PunjabKesari, Pong Dam Image

पौंग बांध विस्थापितों के बच्चे खा रहे दर-दर की ठोकरेें

उन्होंने कहा कि पौंग बांध विस्थापितों के बच्चे दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। खाने को रोटी नहीं, रहने को मकान नहीं, कमाने को नौकरी नहीं। आखिर हम जाएं तो जाएं कहां। उन्होंने कहा कि कई सरकारें आईं और गईं लेकिन हमें आज तक इंसाफ नहीं मिला। सब वोटों की राजनीति करते हैं, गरीबों के हक के लिए किसी ने आवाज नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि जो पौंग बांध विस्थापित पौंग बांध के किनारे फसल उगाते थे उसे भी पौंग बांध प्रशासन ने बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि राजा का तालाब डीसी आर एंड आर कार्यालयों में अश्वनी अवस्थी के साथ सभी लोग मरण व्रत पर बैठेंगे और अगर इस दौरान कोई भी घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की होगी।
PunjabKesari, Pong Dam Displaced Image

हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों पर नहीं हुई कार्रवाई

उन्होंने कहा कि जितने भी आज तक हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने पौंग बांध विस्थापितों के हक के लिए फैसले दिए, उन पर आज कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि पौंग बांध विस्थापितों का हक दिलाया जाए और उनकी समस्या का शीघ्र समाधान किया जाए, अन्यथा विवश होकर पौंग बांध का पानी रोक देंगे जो राजस्थान के लिए जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News