हिमाचल में नॉन वोवन बैग के इस्तेमाल बारे जल्द होगा निर्णय : राजवंत संधू

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 05:10 PM (IST)

नाहन (सतीश): हिमाचल में नॉन वोवन बैग के इस्तेमाल को लेकर जल्द निर्णय लिया जाएगा। इस पर जल्द ही उच्च स्तरीय कमेटी फैसला लेगी। ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में एक अहम बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता एनजीटी राज्य कमेटी की अध्यक्ष राजवंत संधू ने की। उन्होंने ठोस कचरा प्रबंधन से जुड़े विभागों से फीडबैक लिया। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिमाचल में नॉन वोवन बैग के इस्तेमाल बारे आगामी 4 दिसम्बर को शिमला में आयोजित होने जा रही बैठक में चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।
PunjabKesari, Meeting Image

सिरमौर प्रशासन के कार्यों को सराहा

उन्होंने कहा कि ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर सिरमौर जिला में सराहनीय कार्य प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में प्लास्टिक कचरे से पॉली ब्रिक बनाने व प्लास्टिक का इस्तेमाल सड़कों को बनाने के लिए किया जाना प्रशासन का सराहनीय कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां प्रशासन द्वारा युवक मंडलों, पंचायतों और महिला मंडलों को भी कचरा प्रबंधन से जोड़ा जा रहा है जो अपने आप में प्रशंसनीय कदम है।
PunjabKesari, Poly Brick Image

पांवटा में कचरा प्रबंधन को लेकर और प्रयास की जरूरत

उन्होंने कहा कि सिरमौर के मंदिरों में श्रद्धालुओं द्वारा जो कपड़ा चढ़ाया जाता है, जिला प्रशासन द्वारा उस कपड़े के थैले बनाकर लोगों में बांटे जा रहे हैं जोकि प्लास्टिक के थैले को हटाने का एक अच्छा विकल्प है। उन्होंने ठोस कचरा प्रबंधन को लेकर जिला प्रशासन की खूब सराहना की परंतु पांवटा क्षेत्र में कचरा प्रबंधन को लेकर और प्रयास करने की जरूरत बताई, जिस बारे यहां प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।
PunjabKesari, Meeting Image

एनजीटी राज्य कमेटी कर रही जिलों में बैठकें

प्लास्टिक मुक्त हिमाचल बनाने को लेकर प्रदेश में कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं और इसी कड़ी में एनजीटी के निर्देशों पर एनजीटी राज्य कमेटी द्वारा विभिन्न जिलों में बैठकें आयोजित कर समीक्षा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News