भाजपा विधायक दल ने बनाई रणनीति, जानिए विपक्ष को घेरने के लिए क्या करेगी सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 08:30 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित घोटाले को लेकर सरकार पर हमलावर हो रहे विपक्ष पर जवाबी हमला बोलने के लिए भाजपा विधायक दल ने बुधवार को रणनीति बनाई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में देर सायं होटल पीटरहॉफ में हुई बैठक में सत्ता और संगठन में बेहतर तालमेल स्थापित करने जैसे विषय पर चर्चा हुई है। इसके तहत रणनीति बनाई गई कि प्रदेश में भाजपा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विपक्ष को घेरेगी। इसके लिए विपक्ष को तथ्यों के साथ घेरा जाएगा क्योंकि सरकारी क्षेत्र में कोई घोटाला नहीं हुआ है। जहां तक सैनिटाइजर खरीद मामले की बात है तो इसमें कोई लेन-देन नहीं हुआ है। इसके बावजूद मामले पर कार्रवाई करते हुए एक अधीक्षक को निलंबित किया है तथा अन्यों को चार्जशीट किया गया है।

विपक्ष की मांग पर नहीं, सरकार ने स्वयं लिय मामलों का संज्ञान

इसी तरह ऑडियो मामले में पूर्व स्वास्थ्य निदेशक के बाद दूसरे व्यक्ति को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री का कहना था कि सरकार ने यह जांच विपक्ष की मांग पर नहीं की है बल्कि स्वयं मामलों का संज्ञान लिया गया है। इसके अलावा गुमनाम पत्र को लेकर भी मामला दर्ज किया गया है। लिहाजा इस स्थिति में विपक्ष को सत्ता पक्ष उसी की भाषा में तथ्यों के साथ जवाब देगा।

विधायक निधि का मामला भी उठा

सूत्रों के अनुसार बैठक में विधायक निधि को बहाल करने का मामला भी उठा है। इसमें विधायकों का कहना था कि विधायक निधि बहाल न होने से पंचायत प्रधान तक उन्हें पूछ नहीं रहे हैं। सूत्रों के अनुसार इस मामले में विधायकों को आश्वस्त किया गया है कि माहौल अनुकूल होते ही स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

बिंदल के इस्तीफे और निगम-बोर्ड में नियुक्तियों को लेकर चर्चा

बैठक में भाजपा अध्यक्ष पद से डॉ. राजीव बिंदल के इस्तीफे से उत्पन्न स्थिति और निगम-बोर्ड में की जाने वाली कुछ नियुक्तियों को लेकर भी चर्चा होने की सूचना है। विधायकों की तरफ से कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए कुछ सुझाव भी दिए गए तथा सरकार की सराहना भी की गई। इसी तरह केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने को लेकर भी रणनीति बनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News