वैक्सीनेशन के लिए मीडिया कर्मी एवं न्यायिक अधिकारी फ्रंट लाइन वर्कर घोषित

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 11:04 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए मीडिया कर्मियों एवं न्यायिक अधिकारियों को फ्रंट लाइन वर्कर घोषित किया है। इसके लिए मीडिया कर्मियों को निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क व डीपीआरओ तथा न्यायिक अधिकारियों को संबंधित जिला एवं सत्र न्यायाधीश/एचओडी प्रमाणित करेंगे। सरकार ने इसके अलावा लोगों को कोविड-19 समर्पित हैल्पलाइन-1100 को जारी किया है, जिसमें किसी भी प्रकार की सहायता के लिए लोग प्रात: 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक फोन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को इसका शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस पर लोग उपचार, टीकाकरण, होम क्वारंटाइन, दवा, एम्बुलैंस और ऑक्सीजन जैसे विभिन्न मुद्दों पर सवाल पूछ सकते हैं।

मुख्य सचिव व स्वास्थ्य सचिव को लेकर फैली झूठी खबर

सोशल मीडिया पर वीरवार को मुख्य सचिव अनिल खाची और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी के कोविड पॉजिटिव होने संबंधी झूठी खबर प्रसारित हुई। इसके चलते सरकार को सफाई देनी पड़ी। सरकार की तरफ से बताया गया कि एक कोरोना पॉजिटिव अधिकारी के सम्पर्क में आने के बाद कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार दोनों अधिकारी क्वारंटाइन हैं।

मुख्यमंत्री अपने आवास से करेंगे काम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना कफ्र्यू के दौरान अपना अधिकतर कार्य अपने सरकारी आवास ओकओवर से करेंगे। इसके अलावा पुलिस, गृह रक्षक, नागरिक सुरक्षा, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं, आपदा प्रबंधन, कारागार और नगर निगम की सेवाएं लोगों को मिलती रहेंगी। इस सूची में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को भी शामिल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News