''मुझे पड़ोसी पहचानते हैं या नहीं खुद ही आकर देख लें CM''

Monday, Feb 20, 2017 - 03:57 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अपने मंडी जिला दौरे के दौरान अपनी ही पार्टी के नेताओं पर जो टिप्पणियां की थी उन पर बवाल मचता हुआ नजर आ रहा है। वीरभद्र सिंह ने कहा था कि संगठन में कुछ ऐसे लोगों को अध्यक्ष बना दिया गया है जिन्हें उनके पड़ोसी भी नहीं जानते। सीएम का यह इशारा मंडी और सुंदरनगर जिलों के नवनियुक्त अध्यक्षों को लेकर था, जिनकी हाल ही में नियुक्तियां हुई हैं। इस पर जबाव देने के लिए सोमवार को मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि उन्हें उनके पड़ोसी जानते हैं या नहीं इस बात को जानने के लिए सीएम खुद ही आकर देख लें। 


जिन्हें कोई नहीं जानता था वह भी चुनाव जीतकर आए हैं: दीपक
दीपक ने कहा कि उनका राजनीतिक परिवार से कोई संबंध नहीं है और वह सामाजिक तौर पर सभी के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि नेताओं के बच्चे अपने आस-पड़ोस में नहीं जाते जबकि सामाजिक परिवरेश से जुड़े लोगों के लिए उनका आस-पड़ोस ही सब कुछ होता है। उन्होंने कहा कि किसी की काबिलियत को कभी कम नहीं आंकना चाहिए। दीपक ने कहा कि बीते दिनों में सभी को इस बात का संकेत मिल चुका है जिन्हें कोई नहीं जानता था वह भी चुनाव जीतकर आए हैं और खुद सीएम भी इस बात को मानते हैं।


इस प्रकार की टिप्पणियां करने से कार्यकर्ताओं का गिरता है मनोबल
दीपक शर्मा ने कहा कि उनकी नियुक्ति किसी व्यक्ति विशेष ने नहीं बल्कि राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी ने की है। उन्होंने कहा कि सीएम एक अनुभवी और आक्रमक नेता हैं और सभी उनका मान सम्मान करते हैं लेकिन सीएम अपनी आक्रमकता को राजनीतिक विरोधियों पर दिखाए तो ठीक रहेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की टिप्पणियां करने से कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता है।