Mcleodganj में पर्यटकों के लिए वाहन पार्क करना बना सिरदर्द

Sunday, May 26, 2019 - 09:59 AM (IST)

धर्मशाला (पूजा): पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए पार्किंग व्यवस्था न होना सिरदर्द बनाती जा रही है। अपने वाहनों सहित मैक्लोडगंज पहुंच रहे पर्यटकों को सड़क किनारे ही अपनी गाड़ियां पार्क करनी पड़ रही हैं। जानकारी के अनुसार पिछले 3 दिनों से बंद चल रहे बस स्टैंड और 2 मंजिला पार्किंग से पर्यटकों को वाहन पार्क करने में सबसे ज्यादा दिक्कत पेश आ रही है।

शनिवार और रविवार के वीकैंड पर वाहनों के सैलाब को मैक्लोडगंज संभालने में विफल हो रहा है। वहीं होटल एसोसिएशन की मानें तो वीकैंड पर 70 से 80 फीसदी पर्यटक मैक्लोडगंज पहुंच रहे हैं लेकिन मैक्लोडगंज की सड़कों पर लग रहे लंबे जाम के साथ पार्किंग की सही व्यवस्था न होने के चलते पर्यटकों को समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है।

बता दें कि नगर निगम धर्मशाला व पुलिस प्रशासन पर्यटन सीजन के दौरान पर्यटकों को मूलभूत सभी सुविधाएं देने की बात करता है लेकिन धरातल पर पर्यटकों को दी जाने वाली सुविधाएं ठंडे बस्ते में पड़ी हुई हैं। उधर, नगर निगम के डिप्टी मेयर ओंकार नैहरिया का कहना है कि मैक्लोडगंज जाने के लिए केवल भागसूनाग ही एकमात्र पार्किंग बचती है। इस पार्किंग में कम से कम 50 गाड़ियां ही पार्क की जा सकती हैं। पार्किंग की ज्यादा समस्या मैक्लोडगंज में बंद चल रहे बस स्टैंड और दोमंजिला पार्किंग से पेश आ रही है।


 

Ekta