नाहन मैडीकल कॉलेज में MCI ने अचानक दी दबिश, मचा हड़कंप

Thursday, Sep 06, 2018 - 04:31 PM (IST)

नाहन (सतीश): वीरवार सुबह करीब 8 बजे डा. यशवंत सिंह परमार मैडीकल कॉलेज में उस समय हड़कंप मच गया, जब मैडीकल काऊंसिल ऑफ इंडिया (एम.सी.आई.) की टीम बिना किसी सूचना के अचानक ही पहुंच गई। जिस समय टीम ने कॉलेज में दबिश दी, तो प्रिंसीपल सहित कोई भी अधिकारी मौके पर मौजूद नहीं मिला। एकाएक टीम के यहां पहुंचने से प्रबन्धन में हड़कंप मच गया। दरसअल कॉलेज प्रिंसीपल व वरिष्ठ मैडीकल सुपरिटैंडैंट शिमला में किसी मीटिंग के लिए वीरवार सुबह ही नाहन से रवाना हो गए थे। अचानक टीम की सूचना मिलने के बाद दोनों अधिकारी बीच रास्ते से ही वापस नाहन के लिए निकल पड़े। फिलहाल सुबह साढ़े 11 बजे तक वे नाहन नहीं पहुंचे थे।

चौथे बैच की मान्यता को लेकर नाहन पहुंची एम.सी.आई. की टीम
सूत्रों के अनुसार एम.सी.आई. की टीम मैडीकल कॉलेज में चौथे बैच की मान्यता को लेकर नाहन पहुंची है। माना ये भी जा रहा है कि हाल ही में कैग की ऑडिट रिपोर्ट में भी कई अनियमितताएं पाई गईं थीं। लिहाजा संभावना यह भी जताई जा रही है कि टीम इन अनियमिताओं की भी जांच कर सकती है। हालांकि अभी तक जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक एम.सी.आई. की टीम नाहन मैडीकल कॉलेज की चौथे बैच की मान्यता के लिए ही पहुंची है। एम.सी.आई. की टीम में 4 सदस्य मौजूद हैं।

क्या कहते हैं वरिष्ठ मैडीकल सुपरिटैंडैंट
उधर, जब इस संदर्भ में नाहन मैडीकल कॉलेज के वरिष्ठ मैडीकल सुपरिटैंडैंट डा. के.के. पराशर से बात की तो उन्होंने बताया कि वह स्वास्थ्य सचिव के साथ शिमला में होने वाली बैठक के लिए शिमला जा रहे थे। जैसे ही एम.सी.आई. के नाहन पहुंचने की जानकारी मिली तो वे वापस नाहन आ गए।

Vijay