MC ने ठेके पर दिया शहर का पहला Book Cafe , सालाना होगी इतने रुपए की आमदनी

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 05:27 PM (IST)

शिमला (वंदना) : टक्का बैंच पर स्थित शहर का पहला बुक कैफे नगर निगम ने आऊटसोर्स कर दिया है। शिमला में फूड चेन चलाने वाले कारोबारी अब अगामी 10 सालों के लिए बुक कैफे का संचालन करेंगे। एम.सी को सालाना इससे 13 लाख 77 हजार रुपए की आमदनी होगी। वीरवार को रोटरी टाऊन हाल में एम.सी ने शहर में 16 दुकानों, छोटी बड़ी कार पार्किग सहित बुक कैफे के संचालन को लेकर मांगी गई निविदांओं को खोला। इसमें सबसे पहले टक्का बैंक पर निगम के बुक कैफे के लिए निविदाएं खोली गई जिसमें शिमला के एक फूड चेन काराबारी को बुक कैफे ठेके पर दे दिया गया।
PunjabKesari

इसके तहत एम.सी 5 साल में फीस में 10 प्रतिशत की बढ़ौतरी करेगा। मौजूदा समय में शहर का पहला बुक कैफे कैथू जेल के केदी चला रहे थे, लेकिन अब इसे निगम ने आऊटसोर्स कर दिया है। इसके अलावा एम.सी की ढली में दुकानों के लिए 27 आवेदन प्राप्त हुए थे एम.सी की अधिकतर दुकानों के लिए टैंडर प्राप्त हुए है जिसे आगे प्रशासन ने ठेके पर दे दिया है। शहर की विभिन्न जगहों पर नगर निगम दुकानों कनलोग, ढली, समरहिल, समिट्री, बालूगंज में 16 दुकानें खाली पड़ी थी जिसे आंबटित कर दिया गया है। वहीं निगम की मैट्रोपोल कैंटीन से भी सालाना 2 लाख रुपए की कमाई होगी।
PunjabKesari

घरेलू रोड साईड पार्किग व होर्डिंग के लिए नहीं MC के पास नहीं पंहुची निविदाएं

शहर के रोड साईड पार्किंग खलीनी इसमें 44 वाहनों को पार्क करने की क्षमता है इसे एक वर्ष के लिए ठेके पर देने का निविदाएं मांगी गई थी इसके अलावा लिफ्ट कार्ट रोड यहां पर 15 वाहनों, रिडक़ा टूटीकंडी इसमें 80 वाहन, निगम कार पार्किंग खलीनी 15 वाहन, निगम कार पार्किंग एस.डी.ए. काम्पलैक्स 21 छोटे वाहन, टिट्ला होटल जाखू दो मंजिल 27 वाहन पार्क करने की क्षमता है इत्यादि के लिए निविदाएं मांगी थी, लेकिन इसके लिए एम.सी के पास कोई भी आवेदन नहीं पंहुचा है। इसके लिए दोबारा से टैंडर कॉल किए जाएंगे।
PunjabKesari

इसके अलावा शहर में व्यवसायिक, दुकानें, कैंटीन, ए.टी.एम स्पैस, होर्डिंग, लोहा कबाड़ इत्यादि के आबंटन के लिए भी टैंडर कॉल किए थे, जिसमें से निगम के पास होर्डिंग स्पेस के लिए भी आवेदन नहीं पहुंचे है। शहर में एम.सी. की अपनी 467 होर्डिंग साईट्स है। नगर निगम प्रत्येक होर्डिंग का विज्ञापनकर्ता से राशि वसूल करता है जिस नगर निगम छह महीने व एक साल की अवधि के लिए आबंटित करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News