MBBS-BDS कोर्स में रिक्त पड़ी सीटों पर प्रवेश को देर रात तक चली काऊंसलिंग

Monday, Aug 20, 2018 - 10:53 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में स्थित विभिन्न मैडीकल व डैंटल कॉलेजों में एम.बी.बी.एस. व बी.डी.एस. कोर्स में रिक्त पड़ी सीटों पर प्रवेश के लिए रविवार को देर रात तक काऊंसलिंग का दौर जारी रहा। रविवार को दूसरे राऊंड की काऊंसलिंग हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित हुई, जिसमें 500 से अधिक उम्मीदवार बुलाए गए थे। काऊंसलिंग प्रक्रिया में सभी पात्र उम्मीदवारों को बुलाया गया था। 

यहां बता दें कि प्रदेश में स्थित सरकारी मैडीकल कॉलेजों में भी सीटें खाली रह गई हैं। इस कारण पूर्व में की गई सीट आबंटन की प्रक्रिया में बदलाव करना पड़ा है। इसके अलावा न्यायालय के आदेशों को ध्यान में रखते हुए भी प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। देर रात तक काऊंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने वाले विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय परिसर में बस की व्यवस्था भी की गई। 

बताते हैं कि आई.जी.एम.सी. शिमला के अलावा टांडा मैडीकल कॉलेज, नाहन मैडीकल कॉलेज, नेरचौक मैडीकल कॉलेज, चम्बा मैडीकल कॉलेज, हमीरपुर मैडीकल कॉलेज, शिमला डैंटल कॉलेज, डैंटल कॉलेज सुंदरनगर, एन.डी.ए.वी. डैंटल कॉलेज सोलन, बी.डी.सी. बुद्ध नालागढ़, एच.आई.डी.एस. पांवटा साहिब व एम.एम.सी. कुमारहट्टी में विभिन्न कोटे के तहत सीटें रिक्त हैं जिन्हें भरने के लिए दूसरे राऊंड की काऊंसलिंग प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। 21 अगस्त तक दूसरे राऊंड की काऊंसलिंग का दौर चलेगा।

 

Ekta