मेयर ने पानी पीने से किया इंकार, लोगों का फूटा गुस्सा

Saturday, May 26, 2018 - 12:54 AM (IST)

शिमला: कनलोग में नगर निगम ने जो सीवरेज मिला दूषित पानी जनता को सप्लाई किया था उस पानी को पीने से मेयर कुसुम सदरेट ने इंकार किया है। अखबारों में खबर छपी तो मेयर अधिकारियों संग शुक्रवार को कनलोग के शांडिल निवास पहुंचीं और यहां पहुंचते ही लोगों ने मेयर को पानी का गिलास पीने को दिया लेकिन मेयर ने पानी पीने से इंकार कर दिया। इस पर जनता का गुस्सा फूट पड़ा तथा मेयर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। मेयर के मौके पर पहुंचने पर क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।


नगर निगम की लापरवाही का खमियाजा भुगत रही आम जनता
लोगों का कहना था कि उनकी टंकियों व नलों में सीवरेज मिले पानी की सप्लाई कर उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस मौके पर लोगों ने मेयर व अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई। सीवरेज मिला दूषित पानी पिलाने पर स्थानीय लोग खूब भड़के। उनका कहना था कि नगर निगम की लापरवाही का खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोगों को पहले पीने का पानी नहीं मिल रहा था और अब सीवरेज मिला पानी लोगों को पिलाया जा रहा है जिससे उनकी जानें भी जा सकती हैं।


आनन-फानन में बदल डाली पूरी पेयजल लाइन 
इस मौके पर मेयर ने लोगों को आश्वासन दिया कि दोबारा इस तरह की लापरवाही नहीं होगी। जनता की सेहत सबसे महत्वपूर्ण है। मेयर ने अधिकारियों को पेयजल लाइन बदलने का काम शुक्रवार शाम तक पूरा करने के आदेश दिए ताकि लोगों को पानी की सप्लाई की जा सके। निगम के एम.ई. विजय गुप्ता व जे.ई. सहित अन्य अधिकारी दिनभर मौके पर मौजूद रहे। गौर रहे कि नगर निगम ने आनन-फानन में पूरी पेयजल लाइन को बदल दिया था, साथ ही जिन लोगों के घरों में सीवरेज वाला पानी गया था उनकी टंकियां साफ करवाई गई थीं। 


लीकेज को सही करवाने के दिए आदेश
वहीं नगर निगम प्रशासन ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि यदि कहीं पर भी सीवरेज की लाइन में लीकेज पाई जाती है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर दुरुस्त करवाया जाए ताकि सीवरेज  साथ लगती पेयजल लाइनों में रिसाव न कर सके। आयुक्त ने अधिकारियों के साथ बैठक कर ये आदेश दिए हैं।

Vijay