रूठे पार्षदों से मिलने पहुंच रहे मेयर-डिप्टी मेयर, बढ़ी मुश्किलें

Friday, Jun 22, 2018 - 10:32 AM (IST)

शिमला (वंदना): मेयर कुसुम सदरेट व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। भाजपा के रूठे पार्षद मेयर व डिप्टी मेयर की बात तक सुनने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में मेयर व डिप्टी मेयर की कुर्सी पर खतरा मंडराता जा रहा है। वीरवार को उनसे मिलने उनके घर पहुंचे लेकिन पार्षद घर पर मौजूद नहीं थीं। उन्होंने काफी देर पार्षद के आने का इंतजार किया लेकिन पार्षद अपने किसी काम में व्यस्त होने के चलते उनसे नहीं मिल पाईं। ऐसे में मेयर व डिप्टी मेयर पार्षद किमी सूद से बिना मिले ही वापस लौट आए। सूत्रों की मानें तो पार्षद ने मेयर व डिप्टी मेयर से मिलने से इंकार कर दिया, साथ ही उनसे किसी भी तरह की बातचीत करने से मना किया। वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए इन दिनों भाजपा के नाराज पार्षदों को मनाने में लगे हुए हैं। वहीं भाजपा के एक और पार्षद से महापौर कार्यालय में मेयर ने मंत्रणा की। 


मेयर व डिप्टी मेयर सभी नाराज पार्षदों को मनाने में लगे हुए हैं। इससे पहले मेयर पूर्णमल से मिलने उनके घर पहुंच चुकी हैं लेकिन यहां भी उनकी बात नहीं बन पाई। भाजपा पार्षदों के साथ बातचीत का दौर जारी है लेकिन पार्षदों की नाराजगी इस कद्र बढ़ चुकी है कि पार्षद अब मेयर व डिप्टी मेयर से बात तक नहीं करना चाहते हैं। बता दें कि भाजपा के 12 पार्षदों ने शिक्षा मंत्री को एक पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने मेयर व डिप्टी मेयर के साथ काम न करने की बात कही है। पार्षदों ने इन्हें पद से हटाने की मांग की है। भाजपा पार्षदों की बगावत के बाद मेयर कुसुम सदरेट व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वहीं पार्षदों ने  चेतावनी दी है कि वे मेयर के साथ काम नहीं करेंगे और न ही हाऊस चलने देंगे जिससे दिक्कतें और बढ़ गई हैं। 


आज मुख्यमंत्री से मिल सकते हैं भाजपा पार्षद
बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भाजपा के नाराज पार्षद शिक्षा मंत्री की अगुवाई में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात कर सकते हैं। पार्षदों की बढ़ती नाराजगी के चलते सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। 19 में से 12 पार्षदों की लिखित शिकायत से नगर निगम में बड़ा फेरबदल हो सकता है क्योंकि 12 पार्षदों ने हाऊस का बहिष्कार करने की चेतावनी दे दी है। ऐसे में मेयर को भी बिना अपने पार्षदों के विरोधियों के साथ हाऊस चलाना मुश्किल होगा।


सरकार नहीं हटाती है तो इस्तीफा देंगे पार्षद: आरती 
भाजपा पार्षद आरती चौहान का कहना है कि यदि भाजपा पार्षदों के विरोध के बावजूद सरकार मेयर व डिप्टी मेयर को पद से नहीं हटाती है तो भाजपा पार्षद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे लेकिन मेयर के साथ किसी भी तरह का काम नहीं करेंगे। गौर रहे कि भाजपा पार्षद मेयर व डिप्टी मेयर के कामकाज से खुश नहीं हैं, ऐसे में अब ये बगावत पर उतर आए हैं।

Ekta