बेटी के फंदा लगाने पर मायका पक्ष का हंगामा, ससुरालियों पर जड़ा प्रताड़ित करने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 08:18 PM (IST)

भवारना (ब्यूरो): भवारना पुलिस थाना के अंतर्गत पुन्नर पंचायत में एक महिला ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर मायका पक्ष ने पुन्नर पहुंचकर हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बीच-बचाव कर स्थिति पर काबू पाया। इस दौरान मायका पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी आशा को कथित रूप से ससुराल के लोग तंग करते थे। मृतका के ताया किशोरी लाल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि बेटी को फोन पर बात तक नहीं करने दी जाती थी। 

चाय बनाकर कमरे में चली गई आशा, एक घंटे बाद फंदे पर लटका मिला शव

बताया जा रहा है कि वीरवार शाम को आशा चाय बनाकर अपने कमरे में चली गई। एक घंटे बाद परिवार के सदस्यों ने उसे पंखे के साथ दुपट्टे से बने फंदे पर लटका हुआ पाया। मायके वालों का आरोप है कि देर शाम आशा के भाई और पिता को फोन पर सूचना दी गई कि आशा की तबीयत बहुत खराब है। सूचना मिलने के बाद वे पुन्नर पहुंचे तो वहां उसकी लाश पड़ी थी।

शव पर मिट्टी का तेल फैंक कर जलाने की हुई कोशिश

देर रात लगभग 12 बजे शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा गया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद जब शव को पुन्नर लाया गया तो मायका पक्ष से आए किसी व्यक्ति ने शव पर मिट्टी का तेल फैंक दिया लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से वह आग नहीं लगा सका। शुक्रवार को एएसपी पुनीत रघु भी पुन्नर पहुंचे और शव को श्मशानघाट ले जाया गया। अंतिम संस्कार के समय 25 पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद रहे ताकि फिर से कोई झड़प न हो सके। महिला की शादी 3 वर्ष पूर्व हुई थी और उसका पति सेना में कार्यरत है।

फोरैंसिक टीम ने भी की जांच

शुक्रवार को फोरैंसिक टीम भी पुन्नर पहुंची। टीम के सदस्यों ने उस कमरे की छानबीन की जहां महिला ने फंदा लगाया था। फोरैंसिक विशेषज्ञों ने बारीकी से हर चीज का मुआयना किया है। वहीं एसएचओ भवारना संजीव गौतम ने बताया कि पुलिस ने धारा 498ए, 306 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News