पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार(Video)

Monday, Sep 09, 2019 - 12:09 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला मास्टरमाइंड आखिकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। पुलिस ने मामले के मास्टर माइंड रोहित पुत्र सुभाष (40) पोस्ट ऑफिस कुनिहार, तहसील अर्की, जिला सोलन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पहले भी 3 अन्य मामलों में वांछित है, जिसमें से 2 मामले बिलासपुर में और एक मामला कांगड़ा जिला में दर्ज है। आरोपी के खिलाफ बिलासुपर जिला के घुमारवीं में 40 लाख की ठगी का मामला दर्ज है। आरोपी ने इस तरह के तकरीबन सैंकड़ों मामलों को अंजाम दिया है।

आरोपी लोगों को अपने झांसे में लेकर उनके बच्चों को अच्छी नौकरी दिलाने का वायदा कर पैसे ऐंठ लिया करता था। कई मामलों में तो आरोपी द्वारा ज्वाइनिंग लैटर तक पीड़ितों को दिए गए हैं लेकिन आज दिन तक किसी के भी बच्चों को नौकरी नहीं मिली है। इसी मामले को लेकर नालागढ़ के 2 पीड़ितों द्वारा थाना नालागढ़ में शिकायत दर्ज करवाई गई थी, जिसके पश्चात जिला बद्दी पुलिस के अधीक्षक रोहित मालपानी के निर्देशानुसार इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया गया।

इस पूरे मामले में अभी तक 5 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है ताकि इस धोखाधड़ी मामले में और कितने लोग शामिल हैं, उसका पता लगाया जा सके। यह आशंका भी जताई जा रही है कि इन आरोपियों द्वारा पड़ोसी राज्य में भी कई लोगों का नौकरी के नाम पर ठगा गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने बताया की नौकरी घोटाले के मास्टर माइंड रोहित कुमार को नालागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घोटाले में और भी कई खुलासे हो सकते हैं। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की प्रक्रिया जारी है।

Vijay