जंजैहली में गुस्साई भीड़ ने फिर फूंका CM का पुतला, काले झंडे लेकर बोला हल्ला (Video)

Tuesday, Mar 06, 2018 - 04:50 PM (IST)

मंडी (नीरज):मंगलवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के जंजैहली में एक बार फिर से सीएम जयराम ठाकुर का पुतला जलाया गया। इस बार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को किसी भी प्रकार से रोकने का कोई प्रयास नहीं किया। दरअसल जंजैहली में लोग सराज संघर्ष समिति के बैनर तले एकजुट हुए और हाथों में काले झंडे लेकर सड़कों पर उतरकर सरकार और सीएम के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।


इस बार प्रदर्शन में माकपा के जिला सचिव कुशाल भारद्वाज और सराज से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके चेतराम ठाकुर भी शामिल हुए। पूरे बाजार में रोष रैली निकालने के बाद सीएम का पुतला जलाया गया। माकपा के जिला सचिव कुशाल भारद्वाज ने कहा कि यह लड़ाई कम्युनिस्ट, कांग्रेस या भाजपा की नहीं बल्कि सराज की जनता की है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में लोग अपने हकों के लिए सड़कों पर उतरे हैं। वहीं कांग्रेसी नेता चेतराम ठाकुर ने कहा कि उनपर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। वह भी कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन कार्यालय खोलना कोर्ट का नहीं सरकारों का विशेषाधिकार होता है। 


महिलाएं भी अनशन पर बैठने को मजबूर
वहीं जंजैहली में जारी सराज संघर्ष समिति का क्रमिक अनशन तीसरे सप्ताह भी जारी रहा। अब इस अनशन में महिलाएं शामिल हुई हैं। क्रमिक अनशन पर अब महिलाएं बैठी हैं। जनवादी महिला समिति की नेता जयवंती ने सीएम जयराम ठाकुर को चेताया है कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक जंजैहली में एसडीएम कार्यालय की शुरूआत नहीं की जाती। उन्होंने कहा कि यह सीएम के शर्म की बात है कि जिन महिलाओं ने उनके सीएम बनने की दुआएं मांगी आज वह अनशन पर बैठने को मजबूर हुई हैं।