दिन-दिहाड़े नोटों से भरा बैग छीन नकाबपोश लुटेरे फरार

Tuesday, Nov 29, 2016 - 08:33 PM (IST)

बीबीएन: मोटरसाइकिल सवार 2 नकाबपोश बदमाश नालागढ़ में दिन-दिहाड़े बिजली बोर्ड के कर्मचारी से 2.33 लाख रुपए की नकदी व 3.43 लाख रुपए के चैकों का बैग छीनकर फरार हो गए। यह वारदात नालागढ़ में बस स्टैंड के पास रामशहर चौक के पास हुई तथा वारदात के वक्त बिजली बोर्ड का कर्मचारी बिलों का कैश व चैक लेकर बैंक में जमा करवाने जा रहा था। 

पुलिस के अनुसार बिजली बोर्ड नालागढ़ उपमंडल नम्बर-1 का कर्मचारी (बिल डिस्ट्रीब्यूटर) चमन लाल मंगलवार को करीब 1 बजे कार्यालय से बिलों की राशि व चैकों को बैग में डालकर बैंक में जमा करवाने के लिए पैदल जा रहा था। जब वह रामशहर चौक के पास पहुंचा तो उसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर 2 नकाबपोश बदमाश आए और बिजली बोर्ड के कर्मचारी के हाथ से बैग छीनकर स्वारघाट रोड की ओर फरार हो गए। आरोपी जिस बैग को उड़ाकर ले गए उसमें 2,33,066 रुपए नकद थे जिनमें से 88 हजार रुपए 2 हजार के नोट थे तथा बाकी 500 रुपए के पुराने नोट व अन्य 100, 10 रुपए आदि के नोट थे। इसके अलावा बैग में करीब 3,43,109 रुपए के चैक भी थे। थाना प्रभारी नालागढ़ कमल चंद की अगुवाई में पुलिस टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। 

यह वारदात जिस स्थान पर हुई वहां पर लोगों का आना-जाना लगा रहता है तथा यह जगह बस स्टैंड के बिल्कुल पास है लेकिन वहां पर भी इस तरह की वारदात का हो जाना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलता है। इस क्षेत्र में बिजली बोर्ड के कर्मचारियों से नकदी छीनने का यह तीसरा मामला है लेकिन फिर भी बिजली बोर्ड इससे कोई सबक नहीं ले रहे हैं तथा लाखों रुपए लेकर बिजली बोर्ड का कर्मचारी पैदल व अकेला ही जा रहा था। एस.पी. बद्दी बशेर सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने इलाके की सीमाओं को सील कर दिया गया है तथा संदिग्ध लोगों से पूछताछ जारी है।