पालमपुर बाजार में दिखे मुखौटाधारी संदिग्ध, स्थानीय युवकों के शोर मचाने पर भागे

Thursday, Jul 04, 2019 - 05:09 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): पालमपुर बाजार में बुधवार रात्रि को संदिग्ध देखे गए। माना जा रहा है कि ये लोग चोरी के इरादे से यहां पहुंचे थे परंतु कुछ सजग युवाओं के कारण वे वहां से भाग खड़े हुए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ये लोग एक वाहन में पालमपुर बाजार पहुंचे तथा इन सभी ने अपने चेहरों पर कथित रूप से मुखौटे लगा रखे थे। इन लोगों ने वाहन को मुख्य बाजार के मध्य खड़ा किया, जिसमें से 5 मुखौटाधारी बाहर निकले तथा बाजार में रैकी करने लग। ये लोग कुछ दूरी पर एक बैंक के बाहर स्थित ए.टी.एम. की ओर गए। जिस स्थान पर उक्त लोगों ने अपना वाहन खड़ा किया था, उसके ठीक सामने भी एक बैंक तथा ए.टी.एम. है, ऐसे में कयास लागए जा रहे हैं कि इन लोगों द्वारा ए.टी.एम. को निशाना बनाए जाने की योजना थी।

गली से होकर रफूचक्कर हुए संदिग्ध

प्रत्यक्षदर्शी गौरव वर्मा व रजत कुमार ने बताया कि अर्धरात्रि लगभग एक बजे एक वाहन बाजार में आकर रुका। उक्त वाहन में से कुछ लोग बाहर निकले, जिन्होंने मुंह पर मुखौटे लगा रखे थे। इनमें से कुछ निक्कर में थे तो कुछ ने बनियान भी नहीं पहन रखी थी, ऐसे में उन्होंने बाजार के निचले क्षेत्र की ओर रुख किया तथा एक बैंक के ए.टी.एम. के पास रैकी करने लगे। इतने में एक अन्य वाहन वहां से गुजरा, जिसके चालक ने अपना वाहन खड़ा कर संदिग्धों के वाहन में बैठे चालक से किसी स्थान का पता पूछा, ऐसे में अपने-अपने आवास की छत पर खड़े स्थानीय युवकों ने शोर मचाया, जिस पर उक्त संदिग्ध भागने लगे तथा एक गली से होकर रफूचक्कर हो गए। वहीं इन सदिग्धों का वाहन चालक भी वाहन लेकर भाग खड़ा हुआ। इसके पश्चात स्थानीय युवकों ने गश्त कर रहे पुलिस वालों को घटना से अवगत करवाया। बताया जा रहा है कि ए.टी.एम. के पास से 2 नट-बोल्ट खोलने वाली चाबियां भी बरामद हुई हैं।

पुलिस थाना से मात्र 100 मीटर की दूरी पर घटी घटना

घटना पुलिस थाना से मात्र लगभग 100 मीटर की दूरी पर घटी है। घनी जनसंख्या वाले इस क्षेत्र में कुछ वर्ष पूर्व भी चोर इसी ए.टी.एम. को निशाना बनाने का असफल प्रयास कर चुके हैं। उस समय भी स्थानीय लोगों के जाग जाने के बाद चोर भाग खड़े हुए थे। वहीं इसी स्थान पर मोबाइल विक्रेता के यहां चोरों ने सेंधमारी कर लाखों के मोबाइल चुरा लिए थे। इस घटना में लिप्त प्रवासियों को पुलिस ने कुछ समय पश्चात उत्तर प्रदेश में धर दबोचा था। स्थानीय वासियों के अनुसार इसी बैंक के निचले तल पर कुछ दिन पहले भी चोरी की घटना सामने आ चुकी है, जिसमें 2 किराएदारों को निशाना बनाया गया था तो मात्र कुछ दिन पहले वार्ड नंबर 6 में एक घर में दिनदहाड़े भी चोरी की घटना घट चुकी है।

क्या कहती है पुलिस

उपमंडल पुलिस अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि इस संबंध में जानकारी प्राप्त हुई है जिस पर जांच की जा रहा है। पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगालेगी ताकि उक्त संदिग्धों तक पहुंच बनाई जा सके।

 

Vijay