शहीद राजेंद्र कुमार पंचतत्व में विलीन, सैंकड़ों लोगों ने दी अंतिम विदाई

Saturday, Feb 23, 2019 - 05:54 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): उपमंडल झंडूता की ग्राम पंचायत रोहल के ग्राम चौला निवासी शहीद राजेंद्र कुमार गौतम का शनिवार को लैहड़ स्थित श्मशानघाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके पार्थिव शरीर को उनके छोटे भाई शशि गौतम ने मुखाग्रि दी। सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने शहीद राजेंद्र कुमार को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीद की पार्थिव देह शनिवार सुबह करीब 5 बजे दिल्ली से झंडूता पहुंची। एन.डी.आर.एफ. के जवानों ने अपने साथी को अंतिम सलामी दी। इस अवसर पर स्थानीय विधायक जीत राम कटवाल, जिला भाजपाध्यक्ष राकेश गौतम, ए.सी. टू डी.सी. बिलासपुर पूजा चौहान, ए.एस.पी. भागमल, एन.डी.आर.एफ. के सहायक कमांडैंट ओम प्रकाश बिश्नोई, आशीष कुमार व यशवंत सिंह सहित 29 जवानों ने अपनी भावभानी श्रद्धांजलि दी।

कुंभ मेले के दौरान ड्यूटी पर आई थी गर्दन में चोट

शहीद राजेंद्र कुमार गौतम वर्ष 2004 में बी.एस.एफ. में भर्ती हुए थे। मौजूदा समय वे एन.डी.आर.एफ. में अपनी सेवाएं दे रहे थे। प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान किसी महिला को डूबने से बचाते समय वह गर्दन में चोट लगने के चलते घायल हो गए थे, जिस पर उनका दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था तथा शुक्रवार सुबह दूसरों को जीवनदान देने वाला खुद ही भगवान को प्यारा हो गया। शहीद राजेंद्र कुमार अपने पीछे बूढ़ी मां लीला देवी, पत्नी चंचला देवी तथा 2 बेटियां छोड़ गया है, जिसमें एक बेटी की आयु 6 वर्ष तथा दूसरी की मात्र डेढ़ वर्ष है।

भावुक तथा परोपकारी स्वभाव के थे शहीद राजेंद्र कुमार

रोहल पंचायत के उपप्रधान राजकुमार ठाकुर ने बताया कि अपने 2 भाइयों के बीच का यह दुलारा राजेंद्र कुमार शुरू से ही भावुक तथा परोपकारी स्वभाव का था। उन्होंने बताया कि समाज में दुख-दर्द में हर किसी के साथ खड़ा हो जाता था।

Vijay