राजकीय सम्मान के साथ शहीद प्रशांत ठाकुर पंचतत्व में विलीन

Thursday, Aug 20, 2020 - 09:56 PM (IST)

श्री रेणुका जी (ब्यूरो): जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार देर रात को आतंकी हमले में शहीद जवान प्रशांत ठाकुर का राजकीय सम्मान के साथ गंगा गिरि नदी तट पर अंतिम संस्कार किया गया। जिला सिरमौर की श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के गांव ठाकर गवाना के भारतीय सेना के जवान प्रशांत ठाकुर की पार्थिव देह वीरवार दोपहर बाद उनके पैतृक गांव ठाकर गवाना पहुंची। शहीद के परिवार के लोग अपने बेटे का मुख देखकर जोर-जोर से रोने लगे, उन्हें देखकर हर आदमी की आंख में आंसू थे। भारी बारिश के बीच उन्हें गिरि नदी के किनारे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। उनकी पार्थिव देह को उनके बड़े भाई विशाल ठाकुर द्वारा मुखाग्नि दी गई।

बारामूला में आतंकी हमले में हुए थे शहीद

शहीद जवान प्रशांत ठाकुर भारतीय सेना के 18 ग्रेनेडियर रैजीमैंट के तहत 29 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार देर रात को हुए आतंकी हमले में वह आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। शहीद प्रशांत ठाकुर की अंतिम विदाई के शोक में पूरा क्षेत्र डूबा रहा। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।

शहीद प्रशांत ने परिजनों को घर तक सड़क बनाने को कहा था

ठाकर गवाना के शहीद सैनिक प्रशांत ठाकुर जब छुट्टी में घर आए थे तो उन्होंने जाने से पहले परिजनों को घर के आंगन तक सड़क बनाने को कहा था। उन्होंने अपने पिता को कहा था जब मैं छुट्टी लेकर घर आऊंगा तो मैं नई गाड़ी लेकर आऊंगा जो घर के आंगन में आएगी। परिजनों ने घर के आंगन तक सड़क बनाई लेकिन उनको क्या पता था कि गाड़ी की जगह बेटे की पार्थिव देह आंगन में आएगी।

Vijay