राजकीय सम्मान के साथ शहीद प्रशांत ठाकुर पंचतत्व में विलीन

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 09:56 PM (IST)

श्री रेणुका जी (ब्यूरो): जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार देर रात को आतंकी हमले में शहीद जवान प्रशांत ठाकुर का राजकीय सम्मान के साथ गंगा गिरि नदी तट पर अंतिम संस्कार किया गया। जिला सिरमौर की श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के गांव ठाकर गवाना के भारतीय सेना के जवान प्रशांत ठाकुर की पार्थिव देह वीरवार दोपहर बाद उनके पैतृक गांव ठाकर गवाना पहुंची। शहीद के परिवार के लोग अपने बेटे का मुख देखकर जोर-जोर से रोने लगे, उन्हें देखकर हर आदमी की आंख में आंसू थे। भारी बारिश के बीच उन्हें गिरि नदी के किनारे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। उनकी पार्थिव देह को उनके बड़े भाई विशाल ठाकुर द्वारा मुखाग्नि दी गई।
PunjabKesari, Funeral Image

बारामूला में आतंकी हमले में हुए थे शहीद

शहीद जवान प्रशांत ठाकुर भारतीय सेना के 18 ग्रेनेडियर रैजीमैंट के तहत 29 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार देर रात को हुए आतंकी हमले में वह आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। शहीद प्रशांत ठाकुर की अंतिम विदाई के शोक में पूरा क्षेत्र डूबा रहा। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे।
PunjabKesari, Funeral Image

शहीद प्रशांत ने परिजनों को घर तक सड़क बनाने को कहा था

ठाकर गवाना के शहीद सैनिक प्रशांत ठाकुर जब छुट्टी में घर आए थे तो उन्होंने जाने से पहले परिजनों को घर के आंगन तक सड़क बनाने को कहा था। उन्होंने अपने पिता को कहा था जब मैं छुट्टी लेकर घर आऊंगा तो मैं नई गाड़ी लेकर आऊंगा जो घर के आंगन में आएगी। परिजनों ने घर के आंगन तक सड़क बनाई लेकिन उनको क्या पता था कि गाड़ी की जगह बेटे की पार्थिव देह आंगन में आएगी।
PunjabKesari, Martyr Solider Family Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News