Watch Pics: शहीद स्मारक के पास अचानक भड़की भीषण आग, खतरे में म्यूजियम!

Monday, Jun 12, 2017 - 05:53 PM (IST)

धर्मशाला(नृपजीत निप्पी): धर्मशाला के शहीद स्मारक के साथ लगते जंगल में अचानक भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया बताया जा रहा है कि जहां आग लगी है, वहां से नया बन रहा म्यूजियम भी पास ही है। फिलहाल म्यूजियम अभी सुरक्षित है। आगजनी से 20 से 25 हजार रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है, लेकिन फायर कर्मियों की मुश्तैदी से करोड़ों की संपत्ति को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।



आग पर काबू पाकर आगजनी से होने वाले बड़े नुकसान को बचा लिया
जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर 12 बजे धर्मशाला में निर्माणाधीन युद्ध स्मारक के साथ लगते जंगल में आग लग गई। जिसकी सूचना शहीद स्मारक में तैनात होमगार्ड विक्रम सिंह ने 12 बजकर 13 मिनट पर फायरब्रिगेड धर्मशाला को दी। जिस पर फायर कर्मियों ने बिना समय गंवाए मौका की ओर प्रस्थान किया। दो फायर वाहनों ने मौका पर पहुंचकर कर आग पर काबू पाकर आगजनी से होने वाले बड़े नुकसान को बचा लिया।



फायरब्रिगेड मुश्तैदी न दिखाती तो बड़ा हादसा हो सकता था घटित
फायरब्रिगेड मुश्तैदी न दिखाती तो बड़ा हादसा घटित हो सकता था। स्टेशन फायर ऑफिसर धर्मशाला स्वरूप कुमार चौधरी ने बताया कि शहीद स्मारक के जंगल में लगी आग से 20 हजार रुपये का नुकसान आंका गया है, जबकि फायर कर्मियों की मुश्तैदी से 10 करोड़ की संपत्ति को बचाया गया है। उन्होंने बताया कि जहां आग लगी थी, वहीं साथ में ही करोड़ों रुपए की लागत से युद्ध संग्रहालय का निर्माण हो रहा है, वहीं साथ में शहीद स्मारक समिति का कार्यालय भी साथ लगता है। उन्होंने बताया कि फायरब्रिगेड की दो गाडिय़ों सहित 6 कर्मियों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया है।