विवाहिता की मौत पर मायके वालों का हंगामा, ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप

Saturday, Jun 01, 2019 - 04:46 PM (IST)

नाहन(सतीश): रेणुका विधानसभा क्षेत्र के शिमनाणा गांव में एक विवाहिता की मौत पर जमकर हंगामा हुआ। इस मौत को ससुराल पक्ष जहां आत्महत्या बता रहे है। वहीं मायका पक्ष ने ससुराल पक्ष पर विवाहिता की हत्या के आरोप लगाए हैं और उचित कार्रवाई की मांग को लेकर जिला मुख्यालय नाहन पहुंचे। मायके पक्ष के लोगों का कहना है कि विवाहिता को मारने से पहले बकायदा उसके पति ने विवाहिता की उसकी बहन से बात करवाई और यह भी कहा कि वह आखिरी बार उससे बात कर रही है।

आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने पुलिस को भी गुमराह किया है और पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज ना कर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। उनका कहना है कि सीधे तौर पर अमृत का दीना देवी की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है। वहीं मृतका की बहन ने बताया कि मरने से पहले जब उसकी बहन से बात करवाई गई तो वह काफी सहमी हुई थी और उसने कहा कि उसे उसके पति द्वारा पिटाई की जा रही है और उसे रस्सियों से बांधा गया है।

उन्होंनेे कहा कि विवाहिता के पति और ससुर द्वारा इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। वहीं विवाहिता के मायकेे पक्ष के लोग काफी समय तक शव गृह के बाहर इस बात पर डटे रहे कि विवाहिता के पति और ससुर की गिरफ्तारी के बाद ही पोस्टमार्टम करने दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों की काफी जद्दोजहद के बाद मायका पक्ष के लोग पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए पुलिस ने मामले में विवाहिता के पति को हिरासत में लिया है देखना यह होगा कि पुलिस मामले में आगे क्या कार्रवाई अमल में लाती है।

उधर इस बारे में एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद मौत के असली कारणों का पता लग पाएगा। जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

kirti