देश के कई राज्य गरीब और हिमाचल अमीर, जाने किसने कही ये बात

Saturday, Mar 07, 2020 - 12:32 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा) : देश के कुछ राज्यों में भले ही गरीबी हो मगर हिमाचल प्रदेश की तुलना अमीर राज्य में होती है। हिंदुस्तान में कई ऐसे राज्य है जहां आज भी बड़ी संख्या में लोग गरीबी की मार झेल रहे हैं मगर हिमाचल प्रदेश में ऐसी स्थिति नहीं है। यह बात बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री रहे शांता कुमार ने नाहन में शनिवार को दशमेश रोटी बैंक के तहत गरीब लोगों को राशन वितरित करने के दौरान कही। 
उन्होंने दशमेश सोसायटी द्वारा संचालित दशमेश रोटी बैंक के तहत करीब दो दर्जन परिवारों को मुफ्त राशन वितरित किया। शांता कुमार ने दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा किए जा रहे इस समाजसेवी कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही भगवान की सबसे बड़ी पूजा है, ऐसे में सिख समुदाय के लोगो द्वारा पात्र लोगो को मुफ्त में राशन देना सराहनीय कार्य है।

उन्होंने कहा कि सिख समुदाय का समाजेसवी कार्य में हमेशा ही अहम योगदान रहा है। गुरुद्वारे में लंगर की परंपरा आज भी गुरुद्वारो की शान बढ़ाती है। उन्होंने यह भी कहा कि जो सामाजिक संस्थाएं इस तरह का काम कर रही है उनके सहयोग के लिए सरकार को भी आगे आना चाहिए। 

इस मौके पर शांता कुमार ने दशमेश गुरुद्वारा साहिब में शीश भी नवाया। इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा ,राधा रमन शास्त्री, महेंद्र नाथ सोफत समेत कई बीजेपी नेता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 

kirti