यहां दरक रही पहाड़ी, गांव के कई घरों पर मंडराया खतरा

Monday, Aug 19, 2019 - 01:47 PM (IST)

जवाली( दौलत चैहान): दो दिन लगातार हुई मूसलाधार बारिश से जवाली उपमंडल के अंतर्गत नयांगल गांव में फिर से पहाड़ी दरकनी शुरू हो गई है। गनीमत रहे वर्ष 2013 में इसी पहाड़ी से कई स्थानीयवासियों को भारी नुकसान हुआ था। जिसमें कई घर इस भू-स्खलन में दब गए थे।

इस पहाड़ी के दरकने से लगभग गांव के 2दर्जन घरों को खतरा पैदा हो गया है।गांव के लोगों ने पंचायत प्रधान उषा गुलेरिया के माध्यम से स्थानीय विधायक अर्जुन सिंह को इस बारे सूचना दी।सूचना के आधार पर विधायक ने तुरंत कार्यवाही करते हुए एसडीएम जवाली अरुण शर्मा जी को निर्देश दिए।इसके बाद एसडीएम अपने प्रशासनिक अधिकारियों सहित मौके पर पंहुचे तथा मौके का मुआयना किया।

उन्होंने बताया की यह स्लाइडिंग भूमि अभी रिहायशी इलाक़े से तक़रीबन 400 मीटर दूर है, जोकि धीरे-धीरे आगे बढ रही है। उन्होंने कहा की यदि यह स्लाइडिंग आगे बढ़ती है तो इस से तक़रीबन 25 से 30 घरों को ख़तरा हो सकता है। उन्होने ने सभीस्थानीय वासियों को रात को अलर्ट रहने के लिए कहा गया। इसके साथ ही उन्होंने पुलीस विभाग को हर समय ख़तरे को भांपने के लिए पर अलर्ट रहने के लिए कहा है। एसडीएम अरुण शर्मा जी ने कहा की यदि यह स्लाइडिंग नहीं रूकती है तो विभाग द्वारा इसकी जद्द में आने बाले घरों को ख़ाली करवा दिया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna