कम्प्रैशर फटने से उद्योग में लगी आग, कामगार झुलसा

Monday, Feb 25, 2019 - 09:41 PM (IST)

मानपुरा (बस्सी): औद्योगिक क्षेत्र ई.पी.आई.पी. झाड़माजरी के फूड फ्लेवर उद्योग में रविवार रात को अचानक आग लगने से उद्योग का कैमिकल टैंक का कम्प्रैशर फट गया और इससे इतना जोरदार धमाका हुआ कि उद्योग की दीवारों में दरारें आ गईं वहीं उद्योग के शीशे टूट गए तथा साथ लगते गांव के घरों के दरवाजे तक कांप गए। धमाके  से उद्योग की छत पर लगी चादरें भी जमीन पर आ गईं और वहां कर रहे कुछ कामगारों ने दीवारों के साथ लगकर अपनी जान बचाई। यही नहीं, धमाके की आवाज सुनते ही पूरे गांव के लोग नींद से उठ गए और देखा कि झाड़माजरी के टायर उद्योग के साथ लगते एक फ्लेवर उद्योग में आग लगी हुई है और एक कामगार के चीखने की आवाजें आ रही हैं।

उद्योग में 5 लोग काम कर रहे थे

उन्होंने इसकी सूचना पुलिस व फायर विभाग को दी। सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम पानी की 2 गाडिय़ों के साथ घटना स्थल पर पहुंची और लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुष्टि करते हुए फायर अधिकारी देवेंद्र झोटा ने बताया कि फायर विभाग की टीम को लगभग साढ़े 11 बजे स्थानीय पंचायत प्रधान के पति ने सूचना दी और सूचना मिलते ही फायर विभाग की 2 गाडिय़ां व स्टाफ मौके पर पहुंच गया और लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि जिस समय आग की यह घटना घटी, उद्योग में 5 लोग काम कर रहे थे, जिसमें उद्योग का एक कामगार रवि कुमार निवासी उत्तर प्रदेश बुरी तरह से झुलस गया।

झुलसे व्यक्ति को पी.जी.आई. रैफर कर दिया

झुलसे व्यक्ति को पहले तो निजी अस्पताल ले जाया गया, परन्तु उसकी हालत खराब होने पर उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि आग की इस घटना से उद्योग में लगभग 20 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है और उद्योग की एक करोड़ रुपए की संपत्ति को बचाया गया है। वहीं एस.एच.ओ. बरोटीवाला बहादुर सिंह का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई थी और मामले की जांच की जा रही है।

Kuldeep