आयकर विभाग चंडीगढ़ की टीम ने खंगाला इस तहसील का रिकार्ड

Monday, Mar 11, 2019 - 07:21 PM (IST)

मानपुरा: आयकर विभाग चंडीगढ़ की टीम ने सोमवार को बद्दी तहसील में एक बार फिर दबिश दी व वर्ष 2016 के बाद का रिकार्ड खंगाला। डायरैक्टर इनकम टैक्स एवं आई.टी.ओ. क्राइम एवं इन्वैस्टीगेशन यशपाल ने सोमवार सुबह अपनी टीम के साथ बद्दी तहसील में दस्तक दी व वर्ष 2016 के बाद हुईं रजिस्ट्रियां, औसत बय, जमीनों की आड़ में हुई कैश पेमैंट, तसदीक नामे व तर्क नामों समेत सारे रिकार्ड खंगाले व सारा दिन इसकी जांच पड़ताल में जुटे रहे। वैसे तो आयकर विभाग की यह दबिश पिछले लगभग एक महीने से चली हुई है। सूत्रों के मुताबिक विभाग के हाथ काफी कुछ लगा भी है परन्तु पिछले एक सप्ताह से इस जांच में तेजी आई है व सोमवार को तो इनकम टैक्स विभाग चंडीगढ़ की टीम ने बद्दी तहसील में अचानक दस्तक देकर सारा दिन फाइलों को खंगाला।

 

जल्द ही इसकी गाज कई लोगों पर गिर सकती है।

बेशक विभाग की टीम के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं लेकिन जिस प्रकार से अधिकारियों के हाव-भाव हैं, उससे यह साफ है कि भविष्य में विभाग का डंडा ऐसे कई लोगों पर चलने वाला है, जिन्होंने तथ्यों से खिलवाड़ कर रजिस्ट्रियां व अन्य काम करवाए हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार बद्दी हिमाचल की पहली तहसील है, जहां इस प्रकार की जांच चल रही है। विदित हो कि प्रदेश को औद्योगिक पैकेज मिलने के बाद यहां जमीनों के दाम आसमान छूने लगे थे व पैसा कमाने की आड़ में व किसानों के भोलेपन का फायदा उठाकर यहां गैर-कानूनी ढंग से रजिस्ट्रियां व बय नामे हुए हैं। इस प्रकार की अनेक शिकायतें मिलने के बाद विभाग ने यह कदम उठाया है व जल्द ही इसकी गाज कई लोगों पर गिर सकती है।


जांच में सहयोग दिया जा रहा है : मुकेश

तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा का कहना है कि आयकर विभाग की यह कारवाई पिछले काफी समय से चली हुई है व सोमवार को आयकर विभाग चंडीगढ़ की टीम ने बद्दी तहसील में दस्तक दी थी व उन्हें जांच में पूरा सहयोग दिया जा रहा है।

Kuldeep