दशहरा मैदान के सामुदायिक भवन में ब्लास्ट, कामगारों को आईं चोटें

Monday, Oct 03, 2022 - 09:33 PM (IST)

मानपुरा (बस्सी): बद्दी के दशहरा मैदान में बने सामुदायिक भवन के एक कमरे में आतिशबाजी में आग लगने से जोर से धमाका हुआ जिससे सामुदायिक भवन की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं। धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज पूरे बद्दी क्षेत्र में सुनाई दी। इस हादसे में 3 कामगार घायल हुए हैं। घायलों को बद्दी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यह हादसा दिन के समय उस दौरान हुआ जब कामगार भोजन कर रहे थे। इस सामुदायिक भवन में दशहरे की तैयारियों को लेकर रंग-रोगन का कार्य चल रहा था। अगर कमरे के अंदर लोग होते तो जानमाल का नुक्सान हो सकता था।

सूचना मिलते ही बद्दी एस.पी. मोहित चावला, एस.डी.एम. नालागढ़, ए.एस.पी. नरेंद्र कुमार, थाना प्रभारी दया राम ठाकुर ने टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया और जांच में जुट गए हैं। फोरैंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। इस हादसे में सामुदायिक भवन के बाहर खाना खा रहे कामगारों साई के मोहिंद्र सिंह, झाड़माजरी के धर्मवीर, सोमपाल के ऊपर भवन का मलबा गिरा जिससे उन्हें चोटें आई हैं। घायलों को बद्दी अस्पताल में भेजा, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

उधर, एस.पी. मोहित चावला ने बताया कि आतिशबाजी में ब्लास्ट कैसे हुआ, यह एक गंभीर विषय है, लेकिन ब्लास्ट से किसी को जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। माननीय सुप्रीम कोर्ट के साफ आदेश हैं कि इस बार दीवाली पर प्रदूषित पटाखे नहीं जलाए जाएंगे, वहीं नप बद्दी की पोल इस धमाके ने पूरी तरह से खोल दी जिसमें साफ दिखाई दिया कि ये लोग सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की कितनी पालना कर रहे हैं। वहीं प्रशासन इसके प्रति कितना सक्रिय है।

प्रशासनिक अधिकारियों व पार्षदों में बहस
दशहरा ग्राऊंड में हुई इस घटना के बाद जैसे ही एस.डी.एम. नालागढ़ मौके पर पहुंचे व उन्होंने एस.डी.एम. कार्यालय से परमिशन की बात की तो वहां खड़े नगर परिषद के पार्षद एस.डी.एम. के साथ बहस करने लगे। देखते ही देखते यह बहस गाली-गलौच में बदल गई व दोनों ही गु्रप बद्दी थाना में पहुंच गए। बड़ी हैरानी की बात है कि ऐसे मौके पर यह सोचने की बजाय कि इस धमाके में घायल हुए कामगारों के परिवारों को कैसे ढांढस बंधाया जाए, प्रशासन व नप बद्दी के पार्षद आपस में उलझ गए। धमाका कितना बड़ा था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता था कि जिस कमरे में यह विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी वह जगह-जगह से टूट गया है।

Content Writer

Kuldeep