राजनीति छोड़ राष्ट्रीय नीति का निर्माण करें दल : मनिंदरजीत सिंह बिट्टा

Tuesday, Oct 29, 2019 - 11:31 PM (IST)

नंगल: एंटी टैररिस्ट फ्रंट के प्रमुख सरदार मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ने आज नंगल में खास मुलाकात के दौरान कहा कि राजनीति के अब मायने बदलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि जैसा माहौल बन रहा है ऐसे में सभी दलों को राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय नीति पर काम करना चाहिए। दिल्ली से धर्मशाला एक समारोह में शिरकत करने जा रहे बिट्टा ने नंगल में कुछ देर रुक कर अपनी पुरानी यादें ताजा कीं। उन्होंने कहा कि देश सबसे पहले है। अच्छे काम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय धर्म का पालन हो और विश्व में भारत का नाम चमके इस सोच के साथ सभी राजनीतिक दलों को आगे आना होगा।

बेअंत सिंह के कातिल की फांसी को उम्रकैद में बदलना सही नहीं

बिट्टा ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार बेअंत सिंह के कातिल की सजा को फांसी से बदल कर उम्रकैद में करने के फैसले का विरोध किया और कहा कि जब-जब इस तरह की राजनीति होती रहेगी अमन-शांति की बात मुश्किल है। उन्होंने कहा कि जब साबित हो गया कि कातिल कौन है, उसके मंसूबे क्या थे, फिर क्या जरूरत है उस व्यक्ति को समर्थन करने की। उन्होंने कहा कि अब राजनीति के मायने भी बदलने लगे हैं। राजनीतिक दल व कुछ राजनेता धर्म को आगे रखकर अपनी दुकानें चला रहे हैं, जिसमें सबसे बड़ी बात पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी है।

लोगों को केवल और केवल बेवकूफ बनाया जा रहा

उन्होंने कहा कि लोगों को केवल और केवल बेवकूफ बनाया जा रहा है। जांच एजैंसियां सब जान चुकी हैं कि बेअदबी में मुख्य भूमिका किसने अदा की। उन्होंने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की प्रक्रिया पर केंद्र सरकार का आभार जताया और कहा कि बाबा नानक की वाणी सबके लिए थी। उस तक पहुंचने में नरेंद्र मोदी सरकार के प्रयासों को लोग युगों-युगों तक याद रखेंगे। इस दौरान उनसे मुलाकात करने पहुंचे पूर्व पार्षद राज खन्ना, नितिन खन्ना, विकास प्रभाकर व प्रताप सैनी आदि सहित कई लोग मौजूद थे।

Vijay