मणिमहेश यात्रा में दर्दनाक हादसा, 2 श्रद्घालुओं की मौत

Thursday, Aug 17, 2017 - 03:34 PM (IST)

भरमौर (चंबा): पिछले कुछ वर्षों से अमरनाथ यात्रा की भांति विश्वप्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा भी पूरे देश में धार्मिक दृष्टि से अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाने में सफल रही है। यही वजह है हर वर्ष इस यात्रा में देश-विदेश से लोग बड़ी संख्या में आकर मणिमहेश झील में स्नान करके खुद को पुण्य का भागी मानते हैं। यह यात्रा 14 अगस्त को जन्माष्टमी के दिन शुरू हुई है जिसमें 2 लोगों की दर्दनाक मौत भी हो गई है।


हृदयाघात से हुई महिला की मौत
यात्रा के दौरान पालमपुर निवासी एक महिला की हृदयाघात से मौत हुई। शैलजा अवस्थी (45) पत्नी अर्रंवद निवासी पालमपुर ने बुधवार दोपहर बाद हड़सर से मणिमहेश के लिए यात्रा शुरू की थी। कुछ दूरी तय करने के बाद उसे दिल में दर्द की शिकायत होने लगी। बचाव दल की सहायता से उसे तुरंत भरमौर अस्पताल पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे क्षेत्री अस्पताल चंबा रेफर कर दिया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 


श्रद्धालुओं से यात्रा में सावधानी बरतने की अपील
बुधवार दोपहर बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। बताया जाता है कि अभी तक मणिमहेश यात्रा में तीन लोगों की मौतें हो चुकी हैं। हालांकि प्रशासन ने जगह-जगह अधिकारियों की तैनाती कर रखी है। प्रशासन ने श्रद्धालुओं से यात्रा में सावधानी बरतने की अपील की है। डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने दो श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि यात्रा पर जाते समय श्रद्धालु अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।