अमित शाह से पहले इस खास मकसद के लिए हिमाचल दौरे पर आएंगे मंगल पांडेय

Tuesday, Jul 24, 2018 - 07:00 PM (IST)

शिमला: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अगस्त के पहले सप्ताह में प्रस्तावित दौरे से ठीक पहले सत्ता और संगठन में बैठे नेताओं के बीच बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इस कड़ी के तहत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से लेकर उनके मंत्रिमंडल सहयोगी एवं अन्य नेता प्रदेश कार्यालय जाकर मंत्रणा कर रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे से ठीक पहले भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय 28 व 29 जुलाई को हिमाचल प्रवास पर आ रहे हैं। इस दौरान वह विभिन्न बैठकों को सम्बोधित करेंगे। मंगल पांडेय 28 जुलाई को प्रात: 10 बजे चंडीगढ़ पहुंचेंगे तथा सायं 3 बजे होटल पीटरहॉफ  में भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लेंगे। इसी दिन उनका सायं 5 बजे मंत्रिमंडल से मिलने का कार्यक्रम है। प्रदेश प्रभारी 29 जुलाई को प्रात: 10 बजे प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों तथा दोपहर 12 बजे प्रदेश पदाधिकारियों के साथ पार्टी कार्यालय शिमला में बैठक करेंगे।


मोर्चों-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से भी करेंगे मुलाकात
अमित शाह के आगमन से पहले सत्ता और संगठन में बैठे नेता अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे ताकि उनके समक्ष लोकसभा चुनाव को लेकर रोडमैप प्रस्तुत किया जा सके। पार्टी से संबद्ध मोर्चे एवं प्रकोष्ठ के नेता अपने स्तर पर बैठकें कर रहे हैं। सरकार में बैठे नेता अपनी उपलब्धियों का रिकार्ड तैयार कर रहे हैं जबकि संगठन के नेता आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुट गए हैं। उल्लेखनीय है कि अमित शाह का शिमला प्रवास 4 या 5 अगस्त से शुरू हो सकता है। उनके सत्ता और संगठन के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के अलावा मोर्चों-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से भी मुलाकात करने की सूचना है।


सत्ता-संगठन के नेताओं से बैठक करेंगे पांडेय : सत्ती
हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का कहना है कि प्रदेश भाजपा प्रभारी एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री 28 जुलाई को शिमला पहुंचने के बाद सत्ता एवं संगठन के नेताओं से बैठक करेंगे। उनका भाजपा विधायक दल, मंत्रिमंडल सहयोगियों, प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों एवं प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है। बैठक का यह दौर 28 और 29 जुलाई को जारी रहेगा।

Vijay