बारिश ने बरपाया कहर: भूस्खलन के चलते मलबे में दबे नेपाली मजदूर का नहीं मिला कोई सुराग

Tuesday, Aug 01, 2017 - 05:03 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): हिमाचल में मूसलाधार बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंडी के लड़भड़ोल तहसील के साथ लगते ममाण पंप हाउस के समीप सोमवार को भूस्खलन हो गया था, जिसमें एक नेपाली मजदूर दब गया। जबकि दूसरा खुद को बचाने में कामयाब रहा। हालांकि उक्त मजदूर के जिंदा या मरे होने के बारे में पुलिस के पास भी कोई जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है कि जब तक मलबा हट नहीं जाता तब तक कुछ भी कहा नहीं जा सकता। वहीं मलबे में दबे नेपाली मजदूर को सुरक्षित बाहर निकालने की उम्मीदों पर बारिश बाधा बन रही है। 



मजदूरी का काम करता था नेपाली 

55 साल के नेपाली लाल बहादुर यहां मजदूरी का काम करता था। लडभड़ोल में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता डीसी रावत से हुई बातचीत में पता चला है कि उठाऊ पेयजल योजना पीहड़ बेहडलू-ममाण के लिए बने फिल्टर बेड में फिल्टर मीडिया का निर्माण निजी ठेकेदार द्वारा करवाया जा रहा है। उधर, क्यास लगाए जा रहे हैं कि भूस्खलन अभी और हो सकता है। बहरहाल, राहत और बचाव कार्य में बारिश ने बाधा डाल दी है। 


मंडी-पठानकोट एनएच बहाल
मंडी-पठानकोट एनएच-154 जोगिंद्रनगर के पास मंगलवार को भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हुआ मार्ग बहाल हो गया है। लोगों की आवाजाही जारी है। दरअसल मंगलवार को यहां पर पहाड़ से मलबा गिर गया था।