मंडी जाली करंसी मामले में आया नया मोड़, पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

Sunday, Apr 29, 2018 - 11:38 AM (IST)

गोहर: मंडी के बाद कुल्लू जिला के मलाणा में शनिवार को जाली करंसी मामले की जांच करने पहुंची गोहर पुलिस को घटनाक्रम को लेकर बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दावा किया कि रविवार को जाली करंसी की हकीकत सार्वजनिक कर दी जाएगी। पुलिस यह भी दावा कर रही है कि आरोपी लाल सिंह को वीरान जगह पर मलाणा में यह जाली नोट नहीं मिले हैं बल्कि उसका मलाणा में अपने किसी सामान के साथ लेनदेन हुआ है। यह सामान क्या है और आरोपी ने इसे मलाणा में किसको दिया है। इसका खुलासा करने के लिए गोहर पुलिस ने कुल्लू की जरी पुलिस के साथ शनिवार को दबिश देने के बाद मलाणा में डेरा डाल दिया है। फेक करंसी मामले के आरोपी के साथ शनिवार को गोहर पुलिस कुल्लू जिला की जरी पुलिस की मदद से मलाणा गांव पहुंच गई है। 


पुलिस ने लाल सिंह की निशानदेही पर मलाणा गांव में दबिश देकर मामले से संबंधित अनेक सुराग हाथ लगा लिए हैं। पुलिस के अनुसार जाली करंसी मामले ने नया मोड़ ले लिया है लेकिन पुलिस अभी इसका खुलासा करने से गुरेज कर रही है। पुलिस का दावा है कि रविवार को घटना का सच सामने आ जाएगा। शनिवार तक पुलिस ने नए सुराग के पूरे घटनाक्रम को गोपनीय तरीके के साथ रखा है और वह जांच के बेहद करीब पहुंच गई है। थाना प्रभारी गोहर मनोज कुमार वालिया ने बताया कि मलाणा पहुंचकर पुलिस को घटना के संबंध में अहम सुराग हाथ लगे हैं जिनके आधार पर पुलिस घटना की बारीकी से छानबीन में जुट गई है। उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति से करंसी के बदले आरोपी का लेनदेन हुआ है उसका सुराग लगाया जा रहा है। एस.एच.ओ. ने कहा कि रविवार को घटना से संबंधित पूरा खुलासा कर दिया जाएगा। 


लेनदेन क्या है चरस या कुछ और
आरोपी के मलाणा कनैक्शन के बाद पुलिस की शनिवार को हुई मलाणा में दबिश के बाद पड़ताल में यह सामने आया है कि आरोपी का किसी चीज के साथ मलाणा में किसी व्यक्ति से लेनदेन हुआ है या फिर कुछ और इसके बारे में पुलिस पड़ताल कर ही है। हालांकि गोहर पुलिस के साथ कुल्लू जिला के मलाणा में जरी पुलिस भी डटी हुई है। शनिवार को गोहर पुलिस घटना के संबंध में अहम सुराग मिलने के बाद जरी पुलिस के साथ मलाणा गांव में रुक गई है, जहां पड़ताल के बाद पुलिस रविवार को घटना के संबंध में खुलासा करने जा रही है। एस.एच.ओ. गोहर मनोज कुमार वालिया ने इसकी पुष्टि की है। आरोपी 5 दिन के पुलिस रिमांड पर है। 
 

Ekta