जानिए क्या है Manali Winter Queen 2020 का खिताब जीतने वाली गुंजन का सपना

Tuesday, Jan 07, 2020 - 10:39 PM (IST)

मनाली (सोनू): विंटर कार्निवाल मनाली में शरद सुंदरी 2020 बनी जिला मंडी के सरकाघाट तहसील के गांव सकलान की रहने वाली गुंजन का सपना मिस इंडिया व मिस वर्ल्ड बनना है। 25 प्रतिभागियों को पछाड़ कर शरद सुंदरी बनी गुंजन (21) अपने दादा कांशी राम सकलानी को अपना आदर्श मानती है। विश्वविद्यालय में बीटैक की पढ़ाई कर रही गुंजन इससे पहले भी शिमला विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाली सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेकर कई सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीत चुकी है।

गुंजन ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में कहा कि वह यह ईनाम व ट्रॉफी अपने दादा व माता-पिता को भेंट करेंगी। उन्होंने कहा कि मुकाबला कड़ा था सभी प्रतिभागी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन जब टॉप-5 में जगह बनाई तो आत्मबल बढ़ा और ताज तक पहुंच गईं। गुंजन दुनिया में अपनी सुंदरता व प्रतिभा का लोहा मनवाना चाहती हैं।

दिनेश कुमार सकलानी व तान्या सकलानी के घर जन्मी गुंजन ने कहा कि उन्हें जब भी समय मिलता है तो वह लोगों को स्वच्छता की ओर प्रेरित करती हैं, वहीं कार्निवाल में महिलाओं की सहभागिता देख उन्हें खुशी हुई। उन्होंने बताया कि उन्हें पहाड़ में ट्रैकिंग करना और वैज मोमो बहुत पसंद हैं। दुनिया में उन्हें सबसे सुंदर अपना प्रदेश हिमाचल लगता है, इसलिए उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से प्रदेश की सुंदरता बनाए रखने का आग्रह किया।

Vijay