कुदरत की रहमत से चांदी सा चमका मनाली, खूब लुत्फ उठा रहे पर्यटक (Video)

Monday, Nov 05, 2018 - 02:00 PM (IST)

मनाली (मनमिंदर अरोड़ा): रोहतांग समेत मनाली के ऊपरी इलाकों सोलंगनाला, गुलाबा में हुई ताजा बर्फबारी ने सैलानियों की चहलकदमी बढ़ा दी है। बर्फबारी के बाद चांदी सा चमका मनाली पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। जिससे बाहरी राज्यों से काफी संख्या में पर्यटकों ने मनाली का रुख करना शुरू कर दिया है। यहां पहुंचे पर्यटक बर्फ दे फाहे देख गदगद हो गए हैं और पहाड़ों की ढलानों पर बर्फ में खूब मस्ती कर रहे हैं। पर्यटकों का कहना है कि उन्होंने सोचा नहीं था कि उन्हें मनाली में आकर बर्फ देखने का मौका मिलेगा।

पर्यटकों ने कहा कि उन्हें यहां आकर ऐसा लग रहा है मानो जन्नत में आ गए हों। पहली बार रूई के फाहों नुमा बर्फ को लेकर पर्यटक फूले नहीं समा रहे हैं। उन्हें बर्फ देखकर इतनी खुशी हो रही है कि वो अपनी खुशी बयां नहीं कर पा रहे हैं और बर्फ में खूब अटखेलियां कर रहे हैं। मनाली की बर्फ देख कर पर्यटक दूसरे पर्यटकों से भी मनाली आने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर आपके पास समय है तो मनाली जरूर आएं और बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाएं।

सर्दियों की शुरूआत में ही हुई भारी बर्फबारी में विंटर सीजन का जोरदार आगाज हुआ है। जिससे आने वाले दिनों में मनाली में पर्यटकों की आमद बढऩे की उम्मीद भी जग गयी है। मनाली के होटलों में 70 से 80 फीसदी बुकिंग ज़्यादा होनी शुरू हो गई है। जिससे पर्यटन कारोबारी भी अच्छी कमाई होने की उम्मीद से काफी खुश हैं। बता दें कि मनली में सालों बाद ऐसा नजारा देखने को मिला है और सर्दियों की शुरूआत में ही बर्फबारी शुरू हो गई है। जिससे जहां यहां के स्थानीय कारोबारियों को फायदा होगा वहीं मनाली को निहारने पहुंचे पर्यटकों के भी पैसे वसूल हो रहे हैं।

 

Ekta