रोहतांग दर्रे में भारी हिमपात, टनल सैलानियों के लिए बंद

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 08:30 PM (IST)

मनाली: मौसम ने करवट बदल ली है। अटल टनल के दोनों छोर पर एक फुट से अधिक हिमपात हो चुका है, जबकि बर्फ  के फाहे गिरने का दौर जारी है। गर्मियों में सैलानियों की पहली पसंद रहने रहने वाले 13,050 फुट ऊंचे रोहतांग दर्रे में डेढ़ फुट से अधिक बर्फ  पड़ चुकी है। कोकसर में भी एक फुट बर्फ  के ढेर लग गए हैं, जिसके चलते अटल टनल सैलानियों के लिए बंद कर दी गई है। बर्फबारी के चलते केलांग-कुल्लू बस सेवा भी बंद हो गई है। मनाली के पर्यटन स्थलों रोहतांग, राहनीनाला, मढ़ी, ब्यासनाला, राहलाफाल, गुलाबा, सोलंगनाला, धुंधी, फातरु, कोठी व अंजनी महादेव में भारी बर्फ बारी का दौर जारी है।

लाहौल-स्पीति प्रशासन ने स्थानीय वाहन चालकों को भी सफर न करने की सलाह दी है। रोहतांग दर्रे सहित धुंधी, मकरवेद, शिकरवेद, हामटा जोत, भृगु व दशोहर झील, इंद्र किला, चंद्रखनी व हनुमान टिब्बा सहित दर्रे के उस पार बारालाचा, कुंजुम व शिंकुला, लेडी ऑफ  केलांग, घेपन पीक, कोकसर जोत, बारालाचा, छोटा व बड़ा शीघ्री ग्लेशियर, दारचा की पहाडिय़ों व नीलकंठ जोत सहित समस्त ऊंची चोटियों में बर्फ  के फाहे गिर रहे हैं।

एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि बर्फबारी व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सैलानियों के लिए अटल टनल बंद कर दी गई है। एस.पी. लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने कहा कि बर्फबारी होने व मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए पर्यटकों की एहतियातन घाटी में आने पर रोक लगाई है। उन्होंने सभी वाहन चालकों से आग्रह किया है कि मौसम साफ  होने के बाद ही घरों से बाहर निकलें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News