पर्यटन नगरी मनाली में 300 मीटर गहरी खाई में गिरा युवक, मौत

Thursday, Apr 11, 2019 - 03:02 PM (IST)

मनाली(सोनू) : हिमाचल प्रदेेश के कुल्लू में एक हादसा हो गया है। जहां एक (ट्रैकर) युवक का पांव फिसलने से मौत हो गई है। हादसा पर्यटन नगरी मनाली के ट्रैक रूट लामा डुग में हुआ। मृतक की पहचान मयंक गुरंग(23) निवासी धर्मशाला के रुप में हुई है। वह कई वर्षों से मनाली के वशिष्ठ में रह रहा था। जानकारी के मुताबिक युवक बुधवार को अपने 22 वर्षीय दोस्त छेरिंग के साथ लामा डुग ट्रैक पर गया था।

अचानक मयंक का पांव फिसल गया और वह पहाड़ी से नीचे जा गिरा। वही अपने दोस्त को बचाने के चक्कर में छेरिंग का भी पांव फिसल गया और वह झाड़ियों के बीच जा फंसा। जिसके बाद उसने जैसे तैसे इस घटना की सूचना अपने परिजनों को दी। जिसके बाद पुलिस व रेस्क्यू टीम के साथ युवक छेरिंग के घर वाले घटनास्थल पर रवाना हुए। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान से दो रेस्क्यू टीम अलग-अलग साइड से मौके की तरफ रवाना हुई।

बताया जा रहा है कि जगह का सही पता न होने के कारण रेस्क्यू टीम घंटों पहाड़ी में भटकती रही। फोन की लोकेशन के आधार पर रेस्क्यू टीम ने घायल छेरिंग को तलाश लिया। वहीं पहाड़ी से गिरे मयंक को भी देर रात तलाश लिया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। सर्च ऑपरेशन के बाद देर रात करीब एक बजे रेस्क्यू टीम ने मृतक को खाई से बाहर निकाला।

डीएसपी मनाली शेर सिंह ने बताया मयंक (23) पांव फिसलने से ढांक से करीब 300 मीटर नीचे जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई जबकि उसका साथी छेरिंग घायल है। डीएसपी मनाली ने सभी ट्रैकरों से आग्रह किया कि वह बिना गाइड के ट्रैकिंग के लिए न निकलें। उन्होंने कहा ट्रैकिंग में जाने से पहले पुलिस को सूचित करें, ताकि आपात स्थिति में मदद की जा सके।
 

 

 

kirti