अटल टनल रोहतांग सैलानियों के लिए बहाल

Monday, Apr 26, 2021 - 07:40 PM (IST)

मनाली: अटल टनल रोहतांग सैलानियों के लिए बहाल कर दी है। बी.आर.ओ. द्वारा शनिवार को सड़क बहाल कर देने से बस सेवा रविवार को शुरू हो गई है जबकि मौसम खुलता देख अब प्रशासन ने पर्यटक वाहनों को भी सिस्सू पर्यटन स्थल तक आने की अनुमति दे दी है। बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक वाहनों की संख्या हालांकि न के बराबर है लेकिन हर रोज 100 से अधिक वाहन मनाली में दस्तक दे रहे हैं।

अटल टनल के बहाल हो जाने से सभी पर्यटक लाहौल के पर्यटन स्थल सिस्सू जा पहुंचे जिस कारण मनाली के पर्यटन स्थल सोलंगनाला में वीरानगी छाई रही। कारोबार न चलने से सोलंगनाला के पर्यटन कारोबारी भी ङ्क्षचतित दिखे। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मनाली के अधिकतर होटल बन्द हो चुके हैं। होटल वालों ने अपने कर्मचारी भी घर भेज दिए हैं, लेकिन कुछ एक होटल खुले हैं तथा सरकार द्वारा कोविड को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए पर्यटन कारोबार भी चला रहे हैं।

मनाली शहर में दुकानें चलाने वाले बाहरी राज्यों के पर्यटन कारोबारियों ने भी घर वापसी की राह पकड़ ली है। दुनी, महेश चंद्र, सुष्मिता दास व रोशन ने बताया कि उन्होंने होटल तो खुले रखे हैं लेकिन पर्यटक न आने के कारण कारोबार मंदा चल रहा है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि कोविड के कारण घाटे में चल रही होटल इंडस्ट्री के लिए राहत देने की घोषणा करें। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने बताया कि कोविड के कारण मनाली में पर्यटन कारोबार पूरी तरह चौपट हो गया है।

Content Writer

Kuldeep